Move to Jagran APP

RBSE Result 2019: 10वीं-12वीं के छात्रों का इंतजार जल्द होगा खत्म, जानें कब आएगा रिजल्ट

Rajasthan Board of Secondary Education (RBSE) 20 मई के बाद बारहवीं कक्षा के और जून माह के पहले हफ्ते में दसवीं कक्षा के परिणाम घोषित कर सकता है।

By Amit SinghEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 12:19 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 12:19 PM (IST)
RBSE Result 2019: 10वीं-12वीं के छात्रों का इंतजार जल्द होगा खत्म, जानें कब आएगा रिजल्ट
RBSE Result 2019: 10वीं-12वीं के छात्रों का इंतजार जल्द होगा खत्म, जानें कब आएगा रिजल्ट

जयपुर, जेएनएन। RBSE Result 2019: अगर आपको लगता है कि देश में सिर्फ चुनाव का मौसम है तो आप गलत हैं। चुनाव के साथ ये मौसम रिजल्ट का भी है। यानि पिछले सालभर छात्रों ने जो मेहनत की है उसका परिणाम अब उनके सामने आने का वक्त आ चुका है। खासतौर पर 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए यह वक्त उम्मीदों और आशंकाओं के बीच झूलने जैसा है। देश के अन्य एजुकेशन बोर्ड की तरह Rajasthan Board of Secondary Education (RBSE) भी मई में बारहवीं कक्षा के नतीजों के घोषित कर सकता है।

loksabha election banner

यही नहीं Rajasthan Board of Secondary Education (RBSE) मई माह में ही दसवीं कक्षा के बोर्ड परिणामों की घोषणा भी करेगा। दोनों बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट आप राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन यानि आरबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर देख पाएंगे।

खबरों के अनुसार Rajasthan Board of Secondary Education (RBSE) 20 मई के बाद बारहवीं कक्षा के परिणामों घोषित करेगा। हालांकि, दसवीं कक्षा के परिणाम जून के पहले हफ्ते में घोषित हो सकते हैं। अभी तक 10वीं और 12वीं दोनों कक्षाओं के रिजल्ट की तारीखों का खुलासा तो नहीं हुआ है, लेकिन 12वीं का रिजल्ट मई में और 10वां का जून में आना तय है।

आपको ज्ञात ही होगा कि राजस्थान बोर्ड के दसवीं कक्षा की परीक्षाएं 14 से 27 मार्च 2019 के बीच आयोजित हुई थीं, जबकि बारहवीं बोर्ड की परीक्षाएं 7 मार्च से 2 अप्रैल 2019 के बीच हुई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.