नई दिल्ली, जेएनएन। Board of Secondary Education, Rajasthan (RBSE) राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा का आर्ट स्ट्रीम का रिजल्ट 22 मई यानि आज घोषित हो सकता है। आफिशियल्स के मुताबिक, रिजल्ट आज दोपहर 3 बजे तक का आ सकता है। पिछले साल 2018 में आर्ट स्ट्रीम के रिजल्ट 1 जून को आया था। BSER 12th Arts Result 2019 की घोषणा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर किए जाएंगे। इससे पहले 15 मई को राजस्थान बोर्ड का साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट आया था।

बता दें कि आरबीएसी 12वीं कॉमर्स व साइंस रिजल्ट की घोषणा करते समय बोर्ड अधिकारियों ने कहा था कि आर्ट्स का रिजल्ट भी जल्द ही आएगा। इसके लिए 7 मार्च से 2 अप्रैल के बीच परीक्षाओं का आयोजन कराया गया था। पिछले साल 12वीं आर्ट्स परीक्षा में कुल 88.89 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए थे।

Rajasthan 12th Arts Result 2019 रिजल्ट आने के बाद rajresults.nic.in पर ऑन लाइन होगा। आप इस तरीके से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Step-1: आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं।

Step-2: होम पेज पर दिख रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।

Step-3: मांगी गई जानकारी को भरें।

Step-4: आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।

Step-5: आप रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

राजस्थान बोर्ड 12वीं का पिछले साल का रिजल्ट

12वीं आर्ट्स परीक्षा में कुल 88.89 प्रतिशत विद्यार्थी, साइंस में 87.78 प्रतिशत और कॉमर्स में 91.93 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे। पिछले सालों की तरह इस बार भी मेरिट जारी नहीं की जाएगी। मेरिट जारी करने में राजस्थान बोर्ड को कुछ समस्याएं थी, इसलिए इस बार मेरिट जारी नहीं किए जाएंगे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh