नई दिल्ली, जेएनएन।Rajasthan PTET 2020 Registration: डूंगर कॉलेज,बीकानेर राजस्थान ने प्री टीजर एजुकेशन टेस्ट के लिए आवदेन आमंत्रित किए हैं। इस परीक्षा में पास होने के बाद उम्मीदवार आसानी से बीए. बीइडी, बीएससी और बीइडी कोर्स में एडमिशन ले सकेंगे। इच्छुक उम्मीदवार पीटीइटी की ऑफिशइयल वेबसाइट www.ptetdcb2020.com पर अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि इन कोर्सों के लिए 21 जनवरी से मार्च 02 तक सेशन होगा।

10 मई 2020 को होगी परीक्षा

एंट्रेंस के लिए 10 मई 2020 को परीक्षा का आयोजन होगा। यह कोर्स बीएड कोर्स सेशन के लिए हो रहा है। इसमें 2020-21 के टीचर ट्रेनिंग के लिए आयोजित हो रहे होंगे। इस कोर्स की काउंसलिंग का विज्ञापन राजस्थान अखबार में प्रिट की जाएगी। इसके अलावा पीटीइटी की वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। 

इससे पहले राजस्थान PTET सीट अलॉटमेंट रिजल्ट की घोषणा की घोषणा कर दी गई है। बिकानेक में स्थित गर्वमेंट डूंगर कॉलेज, बीकानेर ने Pre-Teacher Education Test 2019 की रिजल्ट की घोषणा की। जिन उम्मीदवारों परीक्षा में भाग लिया था, वे विभाग की आधिकारिक वेबसाइट ptet2019.org परिणाम जारी किए गए थे।

कॉलेज द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, उम्मीदवार PTET के आधार पर प्रवेश मिला था। हालांकि, उम्मीदवारों को 23 जुलाई से 29 जुलाई तक शुल्क करने की छूट दी गई थी।

बता दें कि काउंसलिंग का आयोजन और RPTET Results 2019 की घोषणा भी गर्वमेंट डूंगर कॉलेज, बीकानेर द्वारा द्वारा की गई थी। सीट आवंटन रिजल्ट का एलान उन उम्मीदवारों के लिए किया जा रहा है जिन्होंने 2 साल के PTET और चार वर्षीय BA BEd/ BSc BEd में दाखिले के लिए आवेदन किया था। काउंसलिंग रिजल्ट की घोषणा के बाद अब उम्मीदवारों को अपनी सीट पर एडमिशन लिया था।

उम्मीदवार सीट आवंटन का रिजल्ट देखने से पहले अपना रोल नंबर, काउंसलिंग सीरियल नंबर और जन्म तिथि जैसी जानकारी के निर्देश दिए गए थे वहीं, रिजल्ट की घोषणा म्मीदवारों की च्वाइस और सीटों की उपलब्धता के आधार पर की गई है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस