Move to Jagran APP

Rajasthan Police Recruitment 2020:कॉन्स्टेबल परीक्षा का शेड्यूल घोषित, मई में हो सकती है परीक्षा

Rajasthan Police Recruitment 2020 राजस्थान पुलिस की ओर आयोजित होने वाली कॉन्स्टेबल (जनरल) और ड्राइवर भर्ती 2020 मई में हो सकती है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 06:03 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 06:43 PM (IST)
Rajasthan Police Recruitment 2020:कॉन्स्टेबल परीक्षा का शेड्यूल घोषित, मई में हो सकती है परीक्षा

Rajasthan Police Recruitment 2020: राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल (जनरल) और ड्राइवर के पदोंं को भरने के लिए आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा मई में हो सकती है। विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन में यह मुतबाकि संभावना जताई है कि यह परीक्षा मई में हो सकती है। वहीं कैंड्डीटे्स ध्यान दें एडमिट कार्ड एग्जाम के पहले सप्ताह में ऑफिशियल वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in पर जारी किए जाएंगे। बता दें कि कॉन्स्टेबल के कुल 3452 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। वहीं कॉन्स्टेबल ड्राइवर के 341 समेत अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

loksabha election banner

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें पूरा नोटिफिकेशन

राजस्थान पुलिस ने दिसंबर 2019 के महीने में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) और ड्राइवर के कुल 5438 कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। इस भर्ती के लिए 10 फरवरी 2020 की रात 12 बजे तक आवेदन स्वीकार किए थे। वहीं इन पदों के लिए 16,80,000 उम्मीदवारों ने राजस्थान पुलिस कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) और ड्राइवर पदों के लिए आवेदन किया था।

बता दें कि इसके अलावा कई अन्य राज्यों में भी भर्तियां चल रही हैं। इसके मुताबिक मध्य प्रदेश राज्य नीति एवं योजना आयोग (एमपीएसपीपीसी) ने संविदा के आधार पर कंसल्टेंट के 31 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये गए हैं। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डिटेल चेक कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.