Rajasthan JET Result 2020: कृषि विश्वविद्यालय, कोटा ने आज राजस्थान संयुक्त प्रवेश परीक्षा (Rajasthan JET 2020) का परिणाम घोषित कर दिया है। राजस्थान जेईटी का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट, jet2020aukota.com पर उपलब्ध है। बता दें कि आधिकारिक वेबसाइट पर जेईटी, प्री-पीजी और पीएचडी प्रवेश परीक्षा के नतीजे जारी किए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इन परीक्षाओं में हिस्सा लिया था, वे अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

इन स्टेप से चेक करें रिजल्ट

रिजल्ट चेक करने के लिए, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, jet2020aukota.com पर जाएं। होमपेज पर सम्बंधित परीक्षा के कैंडिडेट लॉगइन (फॉर रिजल्ट) लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज ओपन होगा। यहां उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड दर्ज कर परीक्षा का नाम सेलेक्ट करें। इसके बाद उम्मीदवार लॉगइन बटन पर क्लिक करें। अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। उम्मीदवार इसमें दिए गए विवरण को चेक करें। भविष्य में उपयोग के लिए इसे डाउनलोड कर लें व हार्ड कॉपी निकाल कर सुरक्षित रखें।

बता दें कि कॉलेज के अनुसार सीटों की संख्या, प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, शुल्क का भुगतान, आवश्यक दस्तावेजों से संबंधित सभी विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखना चाहिए।

बता दें कि राजस्थान राज्य के सभी कृषि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए, संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन 2 अगस्त, 2020 को किया गया था। पूर्व में परीक्षा का आयोजन 7 जून, 2020 को किया जाना था। लेकिन, कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के कारण परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ा दिया गया। वहीं, प्री-पीजी व पीएचडी के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन 5 अगस्त, 2020 को किया गया था। इन सभी परीक्षाओं के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। जिन्हें jet2020aukota.com पर लॉगइन कर चेक कर सकते हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस