नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पंजाब टीईटी 2021 के लिए आवेदन से वंचित रह गए उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। पंजाब राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) स्कूल एजुकेशन बोर्ड (पीएसईबी) ने पंजाब राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। परिषद द्वारा सोमवार, 6 दिसंबर 2021 को जारी अपडेट के अनुसार, पंजाब स्टेट टीईटी 2021 के लिए अब 8 दिसंबर तक अप्लीकेशन सबमिट किए जा सकते हैं। वहीं, आवेदन किए उम्मीदवार अपने अप्लीकेशन में जरूरी संशोधन या सुधार 10 दिसंबर से 13 दिसंबर 2021 तक कर पाएंगे। बता दें कि पीएसटीईटी 2021 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 25 नवंबर को शुरू हुई थी और ऑनलाइन अप्लीकेशन सबमिट करने का कल, 6 दिसंबर को आखिरी दिन था।

ऐसे करें आवेदन

पीएसटीईटी 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक परीक्षा पोर्टल, pstet.pseb.ac.in पर उपलब्ध कराए गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले अपने विवरणों को भरकर पंजीकरण करना होगा। इसके बाद आवंटित रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे 8 दिसंबर की रात 12 बजे तक अप्लाई कर सकेंगे।

इस लिंक से करें पीएसटीईटी 2021 के लिए आवेदन

पीएसटीईटी 2021 परीक्षा 24 दिसंबर को

पंजाब राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद ने पंजाब स्टेट टीचर इलिजिबिलिटी टेस्ट 2021 का आयोजन 24 दिसंबर को किया जाना निर्धारित किया है। वहीं, परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवारों को टेस्ट में सम्मिलित होने के लिए पीएसटीईटी एडमिट कार्ड बोर्ड द्वारा 16 दिसंबर 2021 से डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिए जाएंगे। उम्मीदवारों को अपना पीएसटीईटी 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए परीक्षा पोर्टल, pstet.pseb.ac.in पर रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करना होगा।

यह भी पढ़ें - हिमाचल पथ परिवहन निगम में निकली 332 ड्राइवर की भर्ती, 10वीं पास के लिए नौकरी का मौका

Edited By: Rishi Sonwal