Move to Jagran APP

PSEB 10th, 12th Admit Card 2020: पंजाब बोर्ड कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी, सोमवार से होनी है परीक्षाएं

PSEB 10th 12th Admit Card 2020 पंजाब बोर्ड से 10वीं या 12वीं की बोर्ड इस वर्ष बोर्ड परीक्षाएं दे चुके ऐसे छात्र-छात्राएं जिनकी कंपार्टमेंट आयी थी वे कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए अपना एडमिट कार्ड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 02:22 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 02:33 PM (IST)
PSEB 10th, 12th Admit Card 2020: पंजाब बोर्ड कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी, सोमवार से होनी है परीक्षाएं
पंजाब बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षाओं का आयोजन 26 अक्टूबर से किया जाना निर्धारित किया गया है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। PSEB 10th, 12th Admit Card 2020: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (पीएसईबी) ने राज्य के सम्बद्ध विद्यालयों में 10वीं और 12वीं कक्षाओं के स्टूडेंट्स के लिए आयोजित की जाने वाली कंपार्टमेंट परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। पंजाब बोर्ड से 10वीं या 12वीं की बोर्ड इस वर्ष बोर्ड परीक्षाएं दे चुके ऐसे छात्र-छात्राएं, जिनकी कंपार्टमेंट आयी थी, वे कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए अपना एडमिट कार्ड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, pseb.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं। पंजाब बोर्ड द्वारा वर्ष 2020 की 10वीं और 12वीं की कक्षाओं के लिए कंपार्टमेंट परीक्षाओं का आयोजन 26 अक्टूबर से किया जाना निर्धारित किया गया है। बता दें कि पंजाब बोर्ड द्वारा रीप, डीआईसी, एडिशनल, गोल्डेन चांस सब्जेक्ट की भी परीक्षाएं कंपार्टमेंट के साथ ही आयोजित की जा रही हैं।

loksabha election banner

10वीं कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड इस लिंक से करें डाउनलोड

12वीं कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड इस लिंक से करें डाउनलोड

10वीं और 12वीं के कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए जरूरी सूचना यहां देखें

ऐसे करें डाउनलोड

10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स अपना कंपार्टमेंट एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए पंजाब बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें। इसके बाद होम पेज पर लेटेस्ट न्यूज सेक्शन में दिये गये एडमिट कार्ड से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर अपनी कक्षा के लिंक पर क्लिक करें और फिर नये पेज पर बैच/ईयर में अक्टूबर 2020 सेलेक्ट करें और सेलेक्ट सर्च अपने पास उपलब्ध विवरण के अनुसार ऑप्शन चुने और सर्च के बटन पर क्लिक करें। इसके बाद मांगे गये विवरण को भरकर और सबमिट करके अपना एडमिट कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे।

10वीं और 12वीं के कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए निर्देश

पंजाब बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं के कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी किये जाने के साथ ही साथ परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे स्टूडेंट्स के लिए जरूरी निर्देश भी जारी कियें। ये निर्देश कोविड-19 महामारी के मद्देनजर ध्यान में रखी जाने वाली सावधानियों को लेकर हैं। परीक्षा देने जा रहे सभी स्टूडेंट्स को इन निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। इन निर्देशों को जानने के लिए नीचे दिये लिंक पर जाएं।

10वीं/12वीं कंपार्टमेंट परीक्षाओं के लिए निर्देश यहां देखें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.