Move to Jagran APP

Pondicherry University Exam 2020: फाइनल सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए होगी ओपन बुक परीक्षा

Pondicherry University Exam 2020 पांडिचेरी यूनिवर्सिटी ने अंतिम सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए ओपन बुक परीक्षा (OBE) आयोजित करने की घोषणा की है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 04:13 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 04:33 PM (IST)
Pondicherry University Exam 2020: फाइनल सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए होगी ओपन बुक परीक्षा
Pondicherry University Exam 2020: फाइनल सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए होगी ओपन बुक परीक्षा

Pondicherry University Exam 2020: पांडिचेरी यूनिवर्सिटी ने अंतिम सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए ओपन बुक परीक्षा (OBE) आयोजित करने की घोषणा की है। इस संबंध में यूनिवर्सिटी की तरफ से एक नोटिस जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि अंतिम सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए ओपन बुक परीक्षा आयोजित होगी। अंतिम सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को प्रश्नों का उत्तर देने के लिए पुस्तकों, नोट्स और अन्य अध्ययन सामग्री का उपयोग करने की अनुमति दी गई है। हालांकि, स्टूडेंट्स को संबंधित स्रोतों से कॉपी नहीं करनी होगी।

prime article banner

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ऑनलाइन / ऑफलाइन / मिश्रित मोड में आने वाले छात्रों के लिए उचित और समान अवसर सुनिश्चित करने के लिए ओपन बुक परीक्षा आयोजित होगी। अप्रैल 2020 में यूजीसी के दिशानिर्देशों पर जारी 'परीक्षा और शैक्षणिक कैलेंडर' के अनुसार, ओपन बुक परीक्षा मोड के तहत अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

बता दें कि मुख्य अधीक्षकों को यह निर्देश दिया गया है कि परीक्षा के दौरान कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए स्टूडेंट्स के बीच सामग्री का आदान-प्रदान नहीं किया जाए। इसके अलावा, स्टूडेंट्स को भी परीक्षा से संबंधित आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.