PDPU Eighth Convocation 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी (PDPU), गांधीनगर के आठवें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने इस दीक्षांत समारोह में वीडियो कॉन्फेरेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री ने वर्चुअल रूप से पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम विश्वविद्यालय में मोनोक्रिस्टलाइन सोलर फोटो वोल्टाइक पैनल के 45 मेगावाट के उत्पादन संयंत्र की आधारशिला रखी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने स्टूडेंट्स को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज, आप ऐसे समय में उद्योग में प्रवेश कर रहे हैं, जब महामारी के कारण दुनिया के ऊर्जा क्षेत्र में बड़े बदलाव हो रहे हैं। इस समय, उद्यमिता और रोजगार के विकास के कई अवसर हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री ने कल ट्वीट कर जानकारी साझा की थी। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा था कि 21 नवंबर को सुबह 11 बजे, मैं पीडीपीयू, गांधीनगर के दीक्षांत समारोह को संबोधित करूंगा। प्रधानमंत्री ने आज वर्चुअल रूप से पीडीपीयू में अनुसंधान, नवाचार और सीखने को बढ़ावा देने वाले विभिन्न केंद्रों उद्घाटन किया। 

बता दें कि इस दीक्षांत समारोह के दौरान, प्रधानमंत्री विश्वविद्यालय में 'मोनोक्रिस्टलाइन सोलर फोटो वोल्टाइक पैनल' और 'सेंटर ऑफ एक्सीलेंस ऑन वॉटर टेक्नोलॉजी' के 45 मेगावाट के उत्पादन संयंत्र की आधारशिला रखी। इसके साथ ही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्वविद्यालय में 'इनोवेशन एंड इनक्यूबेशन सेंटर का उद्घाटन किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार, लगभग 2,600 स्टूडेंट्स इस दीक्षांत समारोह में अपनी संबंधित डिग्री / डिप्लोमा प्राप्त कर रहे हैं।

बता दें कि पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी (PDPU) 4 अप्रैल, 2007 को लागू किए गए राज्य अधिनियम के माध्यम से एक निजी विश्वविद्यालय के रूप में स्थापित किया गया था। जो विज्ञान, प्रौद्योगिकी, प्रबंधन और मानविकी के क्षेत्र में कार्यक्रम प्रदान करता है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस