नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Patna University Admission 2020: पटना विश्वविद्यालय में विभिन्न स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए फॉर्म, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अप्रैल के प्रथम सप्ताह में जारी किये जाने की उम्मीद है। विश्वविद्यालय और सम्बद्ध महाविद्यालयों एवं संस्थानों में यूजी और पीजी कोर्सेस में दाखिले के इच्छुक छात्र ऑफिशियल वेबसाइट, patnauniversity.ac.in पर उपलब्ध कराये जाने वे ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। उम्मीदवार अपने आवेदन के साथ-साथ आवेदन शुल्क का भी भुगतान ऑनलाइन कर पाएंगे।

पटना विश्वविद्यालय में विभिन्न पाठ्क्रमों के लिए प्रवेश के लिए उम्मीदवारों को विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा - पीयूसीईटी 2020 में सम्मिलित होना होगा।

पटना विश्वविद्यालय प्रवेश 2020 की संभावित तिथियां

-ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आरंभ होने की तिथि – 3 अप्रैल

-ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने की तिथि (एमए, एमएससी और एमकॉम को छोड़कर)– 23 मई

-ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने की तिथि - एमए, एमएससी और एमकॉम– 15 जून

-प्रवेश की अंतिम तिथि – 9 जुलाई

-कक्षाएं आरंभ होने की तिथि – 16 जुलाई

बता दें कि पटना विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा पीयूसीईटी 2020 के माध्यम से विश्वविद्यालय परिसर के पाठ्यक्रमों के साथ-साथ कई अन्य संस्थानों में भी सीटें भरी जानी हैं। इन संस्थानों में पटना महिला महाविद्यालय, पटना साइंस कॉलेज, पटना लॉ कॉलेज, कॉलेज ऑफ आर्ट एण्ड क्राफ्ट, बीएन कॉलेज, वाणिज्य महाविद्यालय, पटना ट्रेनिंग कॉलेज और पटना वूमेन्स ट्रेनिंग कॉलेज शामिल हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट लिंक

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस