नई दिल्ली, जेएनएन। Osmania University Results 2019: ओसमानिया यूनिवर्सिटी ने बीए/ बी कोम सहित कई कोर्स के नतीजे घोषित कर दिए हैं। यह परिणाम आज यानी 24 जनवरी 2020 को जारी हुए हैं। ऐसे छात्र जो इस परीक्षा में शामिल हुए थे वह  ऑफिशियल वेबसाइट osmania .ac.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

ऐसे चेक करें परिणाम

  • सबसे पहले छात्रों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
  • इसके बाद छात्रों को रिजल्ट सेक्शन में जान होगा।
  • इस लिंक पर जाने के बाद आपको अपना हॉल टिकट नंबर डालना होगा।
  • इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आपके सामने आपका रिजल्ट आ जाएगा।
  • छात्र अपनी सुविधा के लिए अपने रिजल्ट की हार्ड कॉपी प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

पहले इस कोर्स के जारी किए थे परिणाम

इससे पहले ओसमानिया यूनिवर्सिटी ने BA, B.Sc और BBA परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा की थी। परिणाम 22 जुलाई, 2019 जारी किए गए थे। बता दें कि यूनिवर्सिटी ने BA, B.Sc और BBA के लिए परीक्षाओं का आयोजन इसी साल मई के महीने में किया गया था। जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी वो आधिकारिक वेबसाइट osmania.ac.in पर जाकर अपने नतीजे चेक कर सकते हैं।

पहले जारी हुआ था डिग्री परीक्षा तालिका

उस्मानिया विश्वविद्यालय (Osmania University) की तरफ से छात्रों के लिए डिग्री परीक्षा तालिका (Degree Exam Table) जारी कर दी गई है। यह टाइम टेबल नवंबर और दिसंबर महीने में होनी वाली डिग्री परीक्षा के लिए जारी की गई है। डिग्री परीक्षा तालिका छात्र तेलंगाना में स्थित यूनिवर्सिटी के अधिकारिक पोर्टल पर देख सकते हैं। ओयू का यह टाइम टेबल वेबसाइट osmania.ac.in और ouexams.in पर देखा जा सकता है। टाइम टेबल के अनुसार परीक्षा 22 नवंबर से शुरू होंगी। यह टाइम टेबल बीए इन आर्ट्स, बैचलेर ऑफ कॉमर्स, बैचेलर ऑफ साइंस और बैचेलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन के लिए जारी किया था।

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस