एजुकेशन डेस्क। NVS TGT, PGT Admit Card 2022: नवोदय विद्यालयों में टीजीटी, पीजीटी और अन्य शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। नवोदय विद्यालय समिति ने देश भर के विभिन्न राज्यों में स्थित नवोदय विद्यालयों में सीधी भर्ती के साथ-साथ नॉर्थ ईस्टर्न रीजन के लिए विशेष भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) एवं मिसलिनियस कटेगरी टीचर्स और सीमित विभागीय परीक्षा 2022-23 के अंतर्गत पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) के पदों पर भर्ती के लिए संयुक्त रूप से आयोजित की जाने परीक्षा को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट जारी किया है। समिति द्वारा 19 नवंबर 2022 को जारी सूचना के मुताबिक इन सभी परीक्षाओं का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक देश भर में विभिन्न शहरों बनाए गए केंद्रों पर किया जाएगा।

NVS Admit Card 2022: नवोदय विद्यालय शिक्षक भर्ती के लिए एग्जाम सिटी जारी

एनवीएस ने इसके साथ ही तीनों ही भर्तियों के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर और तारीख भी घोषित कर दी है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने नवोदय विद्यालय भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे निर्धारित परीक्षा तिथियों में अपनी आवंटित परीक्षा तारीख के साथ-साथ शहर की जानकारी के लिए स्लिप एनवीएस पोर्टल, navodaya.gov.in पर लॉग-इन करके डाउनलोड कर सकते हैं। वैकल्पिक तौर पर उम्मीदवार नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भी अपनी एग्जाम सिटी और डेट स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं।

NVS TGT PGT CBT 2022 एग्जाम सिटी/डेट स्लिप + एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

NVS Admit Card 2022: एडमिट कार्ड 25 नवंबर से करें डाउनलोड

हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एनवीएस ने फिलहाल उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर और तारीख की जानकारी साझा की है ताकि उम्मीदवार इसके अनुसार अपना एग्जाम ट्रैवल प्लान समय रहते बना सकें। दूसरी तरफ, परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी एनवीएस एडमिट कार्ड 2022 को उम्मीदवार 25 नवंबर से डाउनलोड कर सकेंगे। एनवीएस टीजीटी, पीजीटी एडमिट कार्ड 2022 को परीक्षा तिथि/शहर वाले लिंक से ही उबलब्ध कराएगा, यानि ऊपर दिए गए लिंक से ही अपना प्रवेश पत्र भी शुक्रवार से डाउनलोड कर सकेंगे।

Edited By: Rishi Sonwal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट