नई दिल्ली, जेएनएन। NVS Admit Card 2020:नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने जवहार नवोदय विद्यालय सिलेक्शन टेस्ट 2020 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। यह एडमिशन नौवी कक्षा के लिए होगा। इसकी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वह ऑफिशियल वेबसाइट nvsadmissionclassnine.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद ही परीक्षा में शामिल हो।नवोदय विद्यालय समिति ने कक्षा 11वीं के लिए यह परीक्षा 8 फरवरी 2020 को आयोजित की है।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • सबसे छात्रों क एनवीएस की वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको एडमिट कार्ड वाले कॉलम पर क्लिक करना होगा।
  • इस क्लिक के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।
  • जहां पर आपको अपना यूजर नेम और पासवर्ड डालना होगा।
  • ये प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपके सामने आपका एडमिट कार्ड आ जाएगा।
  • छात्र भविष्य के लिए अपने एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी भी निकाल सकते हैं।

इससे पहले जारी हुआ था पीजीटी का परिणाम

नवोदय विद्यालय समिति (Navodaya Vidyalay Samiti- NVS) ने PGT भर्ती परीक्षा के लिए रिजल्ट की घोषणा कर दी है। रिजल्ट की घोषणा मेरिट लिस्ट के रूप में की गई है, जिसमें शामिल उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होना होगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

TGT, PGT भर्ती के लिए भी हो चुकी है भर्तियां

नवोदय विद्यालय समिति ने टीजीटी, पीजीटी और अन्य पदों पर होने जा रही भर्ती भी चुकी हैं। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी नवोदय की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जारी किए गए थे।

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हुए थे एडमिट कार्ड 

जिन उम्मीदवारों ने नवोदय विद्यालय टीजीटी, पीजीटी और अन्य पदों की परीक्षा के लिए आवेदन किया था। उन्होंने आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड डाउनलोड किए थे।

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस