Move to Jagran APP

NTPC Diploma Trainee Admit Card 2020: डिप्लोमा ट्रेनी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एनटीपीसी ने जारी किया, कोल माइनिंग प्रोजेक्ट के लिए भर्ती

NTPC Diploma Trainee Admit Card 2020 एनटीपीसी लिमिटेड ने झारखण्ड छत्तीसगढ़ और ओडिशा में स्थित कोल माइनिंग प्रोजेक्ट में डिप्लोमा ट्रेनी के पदों के लिए आयोजित की जाने वाली भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 04:36 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 04:36 PM (IST)
NTPC Diploma Trainee Admit Card 2020: डिप्लोमा ट्रेनी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एनटीपीसी ने जारी किया, कोल माइनिंग प्रोजेक्ट के लिए भर्ती
एनटीपीएसी द्वारा एडमिट कार्ड जारी किये जाने से सम्बन्धित अपडेट 20 जनवरी को भर्ती पोर्टल, ntpccareers.net पर जारी किया गया।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NTPC Diploma Trainee Admit Card 2020: एनटीपीसी लिमिटेड ने झारखण्ड, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में स्थित कोल माइनिंग प्रोजेक्ट में डिप्लोमा ट्रेनी के पदों के लिए आयोजित की जाने वाली कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं। एनटीपीएसी द्वारा एडमिट कार्ड डाउनलोड किये जाने से सम्बन्धित अपडेट आज, 20 जनवरी 2021 को भर्ती पोर्टल, ntpccareers.net पर जारी किया गया। जिन उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए आवेदन किया है, वे अपना एनटीपीसी डिप्लोमा ट्रेनी एडमिट कार्ड 2020 एनटीपीसी के भर्ती पोर्टल से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

एनटीपीसी डिप्लोमा ट्रेनी एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड लिंक

ऐसे करें एनटीपीसी डिप्लोमा ट्रेनी एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड

उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एनटीपीसी भर्ती पर विजिट करने के बाद अंडर-प्रॉसेस सेक्शन में दिये गये लिंक डाउनलोड एडमिट के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म-तिथि भरकर सबमिट करनी होगी। इसके बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र स्क्रीन पर देख पाएंगे। एडमिट कार्ड का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लें।

कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा के दो चरणों के माध्यम से किया जाना है। पहले चरण में सामान्य अंग्रेजी, मात्रात्मक अभिक्षमता एवं तार्किक विषयों से बहुविकल्पीय प्रकृति के कुल 120 प्रश्न होंगे। परीक्षा की अवधि दो घंटे होगी और प्रत्येक प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित हैं, वहीं गलत उत्तरों के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे। योग्यता अंक 40 निर्धारित है, जबकि आरक्षित वर्गों के लिए 30 प्रतिशत है। पहले चरण के आधार पर रिक्तियों के 10 गुना उम्मीदवारों को दूसरे चरण के लिए आमंत्रित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.