Move to Jagran APP

NSD Jobs Notification: अगर आपके पास है ये डिग्री तो नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पा सकते हैं ये शानदार जॉब

NSD Jobs Notification इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर 23 सितंबर 2019 तक निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 25 Aug 2019 11:48 AM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 12:48 PM (IST)
NSD Jobs Notification: अगर आपके पास है ये डिग्री तो नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पा सकते हैं ये शानदार जॉब
NSD Jobs Notification: अगर आपके पास है ये डिग्री तो नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पा सकते हैं ये शानदार जॉब

नई दिल्ली, जेएनएन। NSD Jobs Notification: नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा, नई दिल्ली में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकली है। एनएसडी की तरफ से इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर 23 सितंबर, 2019 तक निर्धारित प्रारूप में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

महत्वपूर्ण तिथि-
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 23 सितंबर, 2019

पदों का विवरण-
असिस्टेंट प्रोफेसर (क्लासिकल इंडियन ड्रामा): 01
असिस्टेंट प्रोफेसर (म्यूजिक): 01
असिस्टेंट प्रोफेसर (एक्टिंग): 01

असिस्टेंट प्रोफेसर को पदों पर आवेदन के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया (Eligibility Criteria for Assistant Professor Posts)-
शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)-
जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उनके पास बैचलर डिग्री ऑफ आर्ट्स (B.A.) और एनएसडी डिप्लोमा इन ड्रामाटिक्स या संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट होना जरूरी है।

आयु सीमा (Age limit)-
असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की आयु 45 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। वहीं आरक्षित उम्मीदवारों को भारत सरकार के नियमों के मुताबिक एज लिमिट में छूट दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन-
उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं। जो उम्मीदवार असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन के योग्य हैं वो नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर निर्धारित फॉर्मेट में आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स के पास इन पदों पर आवेदन के लिए अभी 23 सितंबर, 2019 तक का समय है, लेकिन वो समय रहते आवेदन कर दें। इसके साथ आवेदन की एक कॉपी का प्रिंट आउट भी अपने पास भविष्य में इस्तेमाल के लिए अपने पास जरूर रख लें।

यह भी पढ़ें- Navoday Vidyalay Job: करीब ढ़ाई हजार टीचर्स की हो रही है भर्ती, आज है आवेदन का अंतिम दिन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.