Kerala SSLC, Plus one & two exam: केरल में एसएसएलसी प्लस वन और टू की परीक्षाएं इसी महीने अपने अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही होंगी। इसके तहत 26 से 30 मई 2020 तक परीक्षाएं कराई जाएंगी। यह जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने दी है। उन्होंने कहा कि परीक्षा के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीएम ने इस संबंध में कहा कि परीक्षाएं अपने शेड्यूल के मुताबिक होंगी। परीक्षा कराने के लिए केंद्र ने बोर्ड परीक्षाओं के संचालन के लिए लॉकडाउन में छूट दी गई है। इस बीच शिक्षा विभाग ने परीक्षा केंद्र की सुविधा दी है, जो कि लॉकडाउन के कारण बाहरी जिलों में फंसे हुए हैं। ऐसे स्टूडेंट्स अपना परीक्षा केंद्र बदलवा सकते हैं। इसके लिए उन्हें 19 से 21 मई तक ऑनलाइन आवेदन जमा करना होगा। ऐसे स्टूडेंट्स निम्नलिखित लिंक- https://sslcexam.kerala.gov.in, www.hscap.kerala.gov.in, और www.vhscap.kerala.gov.in क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

वहीं बता दें कि हाल ही में जब केंद्र सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाकर 31 मई 2020 तक कर दिया गया। उसके बाद ही खबरें आ रही थीं कि केरल शिक्षा विभाग ने 21 से 29 जून 2020 तक आयोजित होने वाली परीक्षाओं को एक बार फिर टाल दिया है। अब यह परीक्षाएं जून में आयोजित की जाएंगी। लेकिन अब सीएम के बयान से यह साफ हो गया है कि यह परीक्षाएं अपने तय समय पर ही होंगी।

 बता दें कि देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से देश के तमाम राज्यों ने अपनी बोर्ड परीक्षाओं पर रोक लगा दी थींं। इसके बाद से बोर्ड लॉकडाउन खुलने का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद बची हुई परीक्षाएं आयोजित कराएगा। इसी कड़ी में हाल ही में सीबीएसई बोर्ड ने बची हुई परीक्षाओं को 1 से 15 जुलाई के बीच कराने का फैसला किया है। वहीं अन्य बोर्ड भी कोशिश कर रहे हैं कि छूटी हुई परीक्षाएं जल्द करा ली जाएं।    

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस