NIMCET 2021 Exam: मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (Master of Computer Applications Common Entrance Test, NIMCET Exam 2021) परीक्षा 2021 स्थगित हो गई है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ( National Institute of Technology, NIT Raipur), रायपुर ने कोविड-19 संक्रमण की वजह से पैदा हुई चिंताजनक परिस्थितियों को देखते हुए परीक्षा को टालने का फैसला किया है। एनआईटी ने इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट nimcet.in पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है। इसके अनुसार, एनआईटी रायपुर ने 23 मई को होने वाली NIMCET 2021 परीक्षा को स्थगित करने के निर्णय लिया है। परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा बाद में आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी। वर्तमान स्थिति को देखते हुए उम्मीदवारों और अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि परीक्षा के 15 दिन पहले छात्रों को परीक्षा के संबंध में सूचित किया जाएगा। इसके अलावा, परीक्षा स्थगित होने के साथ-साथ , परीक्षा फॉर्म भरने, परामर्श, प्रवेश सहित सभी संबंधित गतिविधियों पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

बता दें कि इस परीक्षा के अलावा देश भर में प्रवेश परीक्षाओं के साथ-साथ बोर्ड परीक्षाओं सहित अन्य परीक्षाओं को स्थगित या रद्द कर दिया गया है। इसमे सबसे पहले सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं की परीक्षा को कैंसिल करके 12वीं की परीक्षाओं को आगे बढ़ा दिया था। बोर्ड ने कहा था कि देश भर में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे कहर को देखते हुए यह फैसला लिया जा रहा है। इसके बाद काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने ICSE दसवीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करने की घोषणा कर दी थी। इसके साथ-साथ अन्य राज्यों के बोर्ड ने भी इस संबंध में फैसला लिया था। देश के विभिन्न राज्यों में शामिल यूपी, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक सहित अन्य राज्यों ने बोर्ड परीक्षाओं को आगे बढ़ाने का निर्णय किया था।

शिक्षा मंत्रालय ने केंद्रीय रूप से वित्त पोषित सहित सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटी को मई के महीने में निर्धारित सभी ऑफ़लाइन परीक्षाओं को स्थगित करने की सलाह दी है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021