NHM MP Staff Nurse Exam 2021: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM), मध्य प्रदेश (MP) ने स्टाफ नर्स, एएनएम व लैब टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती के लिए 24 मार्च से आयोजित की जाने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है। इस संबंध में ऑफिशियल पोर्टल, sams.co.in पर एक शार्ट नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि स्टाफ नर्स, एएनएम व लैब टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा, जो 24 मार्च से 26 मार्च, 2021 तक निर्धारित थी, स्थगित कर दी गई है।

आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिस के अनुसार, इन पदों के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा की नई तारीख जल्द ही अपडेट की जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखना होगा। बता दें कि इस भर्ती के तहत लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड परीक्षा की तिथि से 7 दिन पूर्व जारी किए जाने थे। लेकिन, अब परीक्षा स्थगित होने के बाद, एडमिट कार्ड जारी होने की नई तिथि के अपडेट के लिए उम्मीदवारों को इन्तजार करना पड़ेगा। अब एडमिट कार्ड के संबंध में अलग से जानकारी दी जाएगी। उम्मीदवार, आधिकारिक पोर्टल पर जाकर परीक्षा स्थगित होने से संबंधित नोटिस चेक कर सकते हैं।

इस भर्ती के लिए 17 दिसंबर, 2020 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। ऑफिशियल वेबसाइट, nhmmp.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 28 दिसंबर, 2020 से प्रारंभ की गई थी। हालांकि, पूर्व में आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी, 2021 थी। जिसे बाद में बढ़ा कर 20 मार्च, 2021 किया गया था। गौरतलब है कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 5835 रिक्त पद भरे जाने हैं। जिनमें स्टाफ नर्स के 2664 पद, एएनएम के 2551 पद और लैब टेक्नीशियन के 620 पदों को शामिल किया गया है। ये सभी पद संविदा के आधार पर भरे जाने हैं। विस्तृत जानकारी के लिए, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, nhmmp.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप