Move to Jagran APP

NHM MP CHO Recruitment 2019: यहां हो रही है भर्ती, 3450 पदों के लिए जल्द करें आवेदन

NHM MP CHO Recruitment 2019 राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की आधिकारिक वेबसाइट www.mponline.gov.in है जहां उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 01:25 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 01:42 PM (IST)
NHM MP CHO Recruitment 2019: यहां हो रही है भर्ती, 3450 पदों के लिए जल्द करें आवेदन
NHM MP CHO Recruitment 2019: यहां हो रही है भर्ती, 3450 पदों के लिए जल्द करें आवेदन

भोपाल, ऑनलाइन डेस्क। NHM MP CHO Recruitment 2019: नेशनल हेल्थ मिशन, मध्य प्रदेश (National Health Mission, Madhya Pradesh) अपने यहां बंपर भर्तियां करने जा रहा है। ये भर्तियां कम्युनिटी हेल्थ ऑर्गेनाइजर के पदों पर की जा रही हैं। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं वो 3450 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की आधिकारिक वेबसाइट www.mponline.gov.in है, जहां उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए सामुदायिक परीक्षा 2020-21 के सर्टिफिकेट कोर्स के लिए अधिसूचना जारी की गई है।

loksabha election banner

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। कोर्स के लिए कुल 3450 सीटें मौजूद हैं, जिनके लिए उम्मीदवार 10 नवंबर, 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों के पास बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक या जीएनएम की डिग्री है। वो NHM MP CHO कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

पात्रता मानदंड (Eligibility Criteria)-

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)-

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक या जीएनएम की डिग्री होनी चाहिए या किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से BAMS की डिग्री होना जरूरी है।

आयु सीमा (Age Limit)-

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

ऐसे होगा चयन (Selection Procedure)-

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन सामुदायिक स्वास्थ्य परीक्षा 2020-21 के आधार पर किया जाएगा। यह लिखित परीक्षा होगी जिसके लिए उम्मीदवारों को दो घंटे का समय दिया जाएगा। इस परीक्षा में कुल 100 प्रश्न होंगे और प्रत्येक प्रश्न 01 नंबर का होगा। उम्मीदवारों को यह परीक्षा पास करने के लिए कम से कम 40 नंबर लाना जरूरी होगा। परीक्षा के बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी और अच्छा प्रदर्शन करने वाले उम्मीदवारों को छह महीने के कोर्स में शामिल किया जाएगा और सफलतापूर्वक कोर्स पूरा होने के बाद उम्मीदवारों को स्वास्थ्य और कल्याण विभाग में कम्युनिटी हेल्थ आर्गेनाइजर (CHO) के रूप में तैनात किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन (How to Apply)-

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के लिए आखिरी तारीख 10 नवंबर, 2019 है। इच्छुक उम्मीदवार www.mponline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.