Move to Jagran APP

NEET UG 2020: आवेदन फॉर्म में सुधार करने का एक और मौका, ऐसे करें करेक्शन

NEET UG 2020 नेशनल टेस्टिंग एंजेसी ( NTA) ने नीट परीक्षा ( NEET Exam 2020) के आवेदन फॉर्म में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो दोबारा खोल दी गई है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 03:44 PM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 03:44 PM (IST)
NEET UG 2020: आवेदन फॉर्म में सुधार करने का एक और मौका, ऐसे करें करेक्शन
NEET UG 2020: आवेदन फॉर्म में सुधार करने का एक और मौका, ऐसे करें करेक्शन

NEET UG 2020: नेशनल टेस्टिंग एंजेसी ( NTA) ने नीट परीक्षा ( NEET Exam 2020) के आवेदन फॉर्म में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो दोबारा खोल दी गई है। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स फॉर्म में सुधार नहीं कर पाए थे, वे फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट https://ntaneet.nic.in/ पर जाना होगा। हालांकि इसके लिए उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि फॉर्म में करेक्शन के लिए उन्हें 19 मार्च तक का समय दिया जा रहा है। वे इस तारीख की रात 12 बजे तक ही सुधार कर सकते हैं। इसके बाद उन्हें मौका नहीं दिया जाएगा। बता दें कि इसके पहले आवेदक 31 जनवरी तक फॉर्म करेक्शन कर सकते थे। 

loksabha election banner

बता दें कि नीट यूजी परीक्षा एमबीबीएस और बीडीएस कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित की जाती है। बता दें कि इस साल से नीट देश की इकलौती मेडिकल प्रवेश परीक्षा होगी जिससे ग्रेजुएशन स्तर पर मेडिकल और डेंटल कोर्स में उम्मीदवारों को दाखिला मिलेगा, जबकि इससे पहले AIIMS और JIPMER एमबीबीएस और बीडीएस दाखिलों के लिए अलग-अलग प्रवेश परीक्षा आयोजित करते थे। नेशनल मेडिकल कमीशन एक्ट 2019 के तहत एम्स और जिपमर द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा को खत्म किया गया है। 

NEET UG 2020: ऐसे भरें करेक्शन फॉर्म

-एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं

- होमपेज के उस लिंक पर क्लिक करें, जिस पर लिखा है एनटीए एनईईटी 2020 एप्लीकेशन में सुधार करें

- अब आपके सामने नया पेज खुलेगा

-यहां लॉगइन करने के बाद आपको ओटीपी एंटर करना होगा

- अब आपके ऐप्लीकेशन फॉर्म खुलकर आ जाएगा

- अब फॉर्म में सुधार कर लें

- इसके बाद फाॅर्म का प्रिंटआउट लेकर रख लें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.