Move to Jagran APP

NEET Round Counselling Result 2019: फर्स्ट राउंड का रिजल्ट जारी, medicalcounseling.nic.in पर करें चेक

NEET Round Counselling Result 2019 फर्स्ट राउंड की काउंसलिंग का रिजल्ट जारी किया जा चुका है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने नतीजे चेक कर सकते हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 12:01 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 12:01 PM (IST)
NEET Round Counselling Result 2019: फर्स्ट राउंड का रिजल्ट जारी, medicalcounseling.nic.in पर करें चेक
NEET Round Counselling Result 2019: फर्स्ट राउंड का रिजल्ट जारी, medicalcounseling.nic.in पर करें चेक

नई दिल्ली, जेएनएन। NEET Round 1 Counselling Result 2019: नीट परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों के लिए पहले राउंड की काउंसलिंग का रिजल्ट जारी हो चुका है। कैंडिडेट अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। विभाग की आधिकारिक वेबसाइट medicalcounseling.nic.in है। काउंसलिंग के द्वारा ही सीटों का आवंटन किया जाएगा।

loksabha election banner

बता दें कि राउंड च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग की प्रक्रिया पहले ही 27 जून को पूरी की जा चुकी है और इसके बाद 27 जून से 30 जून के बीच सीट अलॉटमेंट प्रक्रिया का आयोजन किया गया था। अब पहले राउंड की काउंसलिंग का रिजल्ट भी घोषित कर दिया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि दूसरे राउंट की प्रक्रिया 9 जुलाई से 11 जुलाई को पांच बजे तक आयोजित की जाएगी। यहां आप यह भी जान लें कि 11 जुलाई दोपहर 12 बजे तक ऑनलाइन भुगतान की सुविधा उपलब्ध रहेगी जबकि च्वॉइस लॉकिंग 12 जुलाई को दोपहर 3 बजे तक जारी रहेगी। सेकंड राउंड की काउंसलिंग का रिजल्ट 15 जुलाई को घोषित किया जाएगा।

सीट अलॉटमेंट के बाद की प्रक्रिया-

  • फर्स्ट राउंड में सीट अलॉटमेंट के बाद छात्रों को एडमिशन लेने का निश्चय करना होगा। अगर वो विभाग द्वारा आवंटित सीट पर एडमिशन लेना चाहते हैं तो अभ्यर्थी को एमसीसी द्वारा बताए गए डॉक्यूमेंट्स के साथ रिपोर्टिंग सेंटर पर पहुंचना होगा।
  • छात्रों को 6 दिन के अंदर आवंटित केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। आवंटित केंद्र का एड्रेस वेबसाइट पर अलॉटेड लिस्ट के साथ लिखा रहेगा। फर्स्ट राउंड में सेलेक्टेड छात्रों को 6 जुलाई, 2019 तक रिपोर्ट करना होगा।

    ये दस्तावेज लाना होगा आवश्यक

  • रैंक कार्ड (ntaneet.nic.in से कर सकते हैं डाउनलोड)
  • 12वीं की मार्कशीट और पास सर्टिफिकेट
  • दसवीं की मार्कशीट या डेट ऑफ बर्थ प्रूफ
  • कैटेगरी सर्टिफिकेट
  • आईडी और एड्रेस प्रूफ

इसके अलावा छात्र अपने सभी ओरिजनल दस्तावेज सेंटर पर लेकर पहुंचें और डॉक्यूमेंट्स की सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपी भी साथ रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.