Move to Jagran APP

NEET PG 2022 Counseling: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी 1 सितंबर से नहीं आयोजित करेगी नीट पीजी काउंसलिंग

NEET PG 2022 Counseling केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधीन मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) द्वारा नीट पीजी 2022 काउंसलिंग के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। काउंसलिंग की प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू होनी थी। जानें किस कारण से स्थगित हुई काउंसलिंग।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 30 Aug 2022 08:09 AM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2022 08:19 AM (IST)
NEET PG 2022 Counseling: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी 1 सितंबर से नहीं आयोजित करेगी नीट पीजी काउंसलिंग
नीट पीजी 2022 काउंसलिंग के लिए नया शेड्यूल इस तारीख के बाद आधिकारिक वेबसाइट, mcc.nic.in पर जारी होगा।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। NEET PG 2022 Counseling: नीट पीजी 2022 परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके और दाखिले हेतु काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को थोड़ी और प्रतीक्षा करनी होगी। नीट पीजी 2022 काउंसलिंग का आयोजन करने वाली केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने पोस्ट-ग्रेजुएशन स्तर को मेडिकल कोर्सेस में दाखिले के लिए 1 सितंबर 2022 से शुरू होने वाले प्रस्तावित काउंसलिंग कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। कमेटी द्वारा सोमवार, 29 अगस्त 2022 को जारी एक नोटिस के मुताबिक राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (NMC) द्वारा वर्तमान शैक्षणिक सत्र से लागू होने के वाले तैयार किए जाए रहे नए एलओसी में लग रहे समय के चलते काउंसलिंग प्रक्रिया को स्थगित किया गया है। एनएमसी द्वारा नई एलओसी को 15 सितंबर 2022 तक पूरा कर लिया जाना है।

loksabha election banner

एमसीसी ने आगे अपने नोटिस में कहा कि एनएमसी द्वारा नए एलओसी को तैयार होने में लग रहे समय के कारण नीट पीजी 2022 काउंसलिंग के पूर्व घोषित शेड्यूल को रद्द किया जाता है। साथ ही, नीट पीजी काउंसलिंग 2022 के लिए नया शेड्यूल एमसीसी फिलहाल तैयार किया जा रहा है। ऐसे में कमेटी ने उम्मीदवारों से अपील की है कि वे पीजी काउंसलिंग के नए शेड्यूल से सम्बन्धित अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट, mcc.nic.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

इस लिंक से देखें नीट पीजी 2022 काउंसलिंग पर एमसीसी का नोटिस

NEET PG 2022 Counseling: कब शुरू हो सकती है नीट पीजी काउंसलिंग?

ऐसे में जबकि एमसीसी ने नीट पीजी 2022 काउंसलिंग के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है और एनएमसी द्वारा नए अनुमति-पत्र यानि एलओसी तैयार किए जा रहे हैं, जो कि 15 सितंबर तक पूरे होने हैं, तो माना जा रहा है कि इसके बाद ही काउंसलिंग शुरू की जा सकेगी। एमसीसी द्वारा 15 सितंबर के बाद ही नीट पीजी काउंसलिंग 2022 को आरंभ किए जाने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.