नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NEET Answer Key & Result 2021: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा 12 सितंबर 2021 को आयोजित नीट यूजी 2021 मेडिकल एवं डेंटल प्रवेश परीक्षा के प्रोविजिनल ‘आंसर की’ और इसके बाद नतीजों को लेकर किसी भी आधिकारिक सूचना के लिए परीक्षा सम्मिलित हुए उम्मीदवारों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। एजेंसी ने नीट यूजी 2021 के लिए उम्मीदवारों के आवेदन में पहले और दूसरे चरण के विवरणों में संशोधन या त्रुटि सुधार की आखिरी तारीख को एक और दिन के लिए बढ़ा दी गयी है। एनटीए द्वारा मंगलवार, 12 अक्टूबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार, उम्मीदवार से लगातार प्राप्त हो रहे निवेदनों के मद्देनजर आवेदन में संशोधन या सुधार की आखिरी तारीख बढ़ाकर 14 अक्टूबर 2021 (रात 11.50 बजे तक) की जाती है। इससे पहले अप्लीकेशन करेक्शन के लिए अंतिम तिथि आज (13 अक्टूबर) थी।

इन्ही विवरणों में संशोधन की है अनुमति

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे अपने नीट यूजी 2021 अप्लीकेशन के दूसरे चरण के विवरणों के साथ-साथ पहले चरण के सभी डिटेल में से कुछ में ही संशोधन कर सकेंगे। एनटीए के नोटिस के अनुसार उम्मीदवारों को सेकेंड फेज के अप्लीकेशन की डिटेल के साथ-साथ, फेज 1 के आवेदन के दौरान भरे गये जेंडर, राष्ट्रीयता, ई-मेल ऐड्रेस, कटेगरी और सब-कटेगरी में ही सुधार की छूट है।

इसके साथ ही एनटीए ने सभी उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वे इस बार अपने अप्लीकेशन करेक्शन के दौरान ईमेल, सभी विवरणों को ध्यान से क्रॉस-चेक करने के बाद ही सबमिट करें। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि नीट यूजी 2021 ‘आंसर की’ जारी करने और नतीजों की घोषणा की प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों के ओएमआर शीट की स्कैन कॉपी और स्कोर कार्ड उनके रजिस्टर्ड ईमेल पर ही भेजा जाएगा।

दूसरी तरफ, एनटीए ने ऐसे उम्मीदवारों के लिए हेल्पलाइन जारी की है जिन्हें अपने नीट 2021 अप्लीकेशन करेक्शन में किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उम्मीदवार एजेंसी के टेलीफोन नंबर 011-40759000 पर फोन करके या आधिकारिक ईमेल आईडी neet@nta.ac.in पर मेल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

Edited By: Rishi Sonwal