NEET 2021 Answer key: नीट यूजी आसंर-की जारी हो गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, यानी नीट परीक्षा (NEET UG 2021) की आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी किया गया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके आंसर-की को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा, नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके भी कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

NEET Answer Key 2021: नीट आंसर-की ऐसे करें डाउनलोड

नीट यूजी आंसर-की डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद आंसर-की लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद लॉगिन विवरण दर्ज करें। इसके बाद आंसर-की डाउनलोड करें। इसके बाद निर्देश पढ़ें। अब आंसर-की को डाउनलोड करके उसका प्रिंटआउट लेकर सेव कर करके रख लें।

NTA ने जारी नोटिफिकेशन में कहा है कि,अगर कोई आंसर गलत पाया जाता है तो फिर इसके लिए वे आपत्ति उठा सकते हैं। अभ्यर्थियों को 17 अक्टूबर, 2021 तक का मौका दिया गया है। आवेदक 17 अक्टूबर रात 9 बजे तक नीट यूजी के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं अभ्यर्थियों को शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग/पेटीएम के माध्यम से भुगतान किया जा सकता है। प्रोसेसिंग शुल्क ऑनलाइन प्राप्त किए बिना किसी भी आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा। इसके अलावा अभ्यर्थी एक और बात का ध्यान रखें कि, आपत्तियों को किसी अन्य मोड (ऑनलाइन के अलावा) के माध्यम से स्वीकार नहीं किया जाएगा। प्रोविजनल आंसर-की के साथ-साथ ओएमआर शीट और रिस्पांस शीट जारी की गई है। गौरतलब है कि नीट परीक्षा का आयोजन देश भर के में मेडिकल कॉलेजों में यूजी मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए किया जाता है। बता दें कि नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 12 सितंबर को आयोजित की गई थी। वहीं इस भर्ती परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Edited By: Nandini Dubey