Move to Jagran APP

जामिया में शनिवार को होने वाली सेमेस्टर परीक्षा स्थगित, नई तिथि का बाद में होगा एलान

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में शनिवार को होने वाला सेमेस्टर परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इसकी जानकारी जामिया प्रशासन की तरह से दी गई है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 11:06 AM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 11:06 AM (IST)
जामिया में शनिवार को होने वाली सेमेस्टर परीक्षा स्थगित, नई तिथि का बाद में होगा एलान
जामिया में शनिवार को होने वाली सेमेस्टर परीक्षा स्थगित, नई तिथि का बाद में होगा एलान

नई दिल्ली, प्रेट्र। जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में शनिवार को होने वाला सेमेस्टर परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इसकी जानकारी जामिया प्रशासन की तरह से दी गई है। सेमेस्टर परीक्षा स्थगित होने की वजह अभी तक साफ नहीं हो पायी है। माना जा रहा है कि नागरिकता एक्ट और एनआरसी के मुद्दे पर प्रदर्शन की वजह से इसे स्थगित किया गया है। 

loksabha election banner

शनिवार को होने वाली परीक्षा की तिथि का एलान बाद में किया जाएगा। मिलिया विश्वविद्यालय इसकी सूचना बाद में देगा। 

कैब के विरोध में उतरे जामिया के छात्र-शिक्षक

बता दें कि नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) और एनआरसी के विरोध में शुक्रवार को जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों ने मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड को तोड़ने का प्रयास करने पर पुलिस ने छात्रों पर लाठियां बरसाईं तो प्रदर्शनकारियों ने भी पुलिस पर जमकर पथराव किया। कई छात्र और पुलिसकर्मी प्रदर्शन में घायल हो गए।

छात्रों के प्रदर्शन के दौरान छात्रों और पुलिस के बीच हुई झड़प में 12 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इनमें से दो को गंभीर चोटें आई हैं। उन्हें आइसीयू में भर्ती कराया गया है। वहीं, पुलिस द्वारा 42 प्रदर्शनकारी छात्रों को हिरासत में लिया गया था जिन्हें प्रदर्शन खत्म होने के बाद छोड़ दिया गया।

पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी एसीपी अनिल मित्तल ने बताया कि जंतर मंतर पर 1000 लोग ही एक बार में इकट्ठा हो सकते हैं। इसी वजह से प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने आगे बढ़ने से रोका। इसी प्रक्रिया में केंद्रीय दिल्ली की तरफ से आ रहे कुछ प्रदर्शनकारियों को रंजीत सिंह फ्लाईओवर पर रोका गया। इसी तरह से जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय से आ रहे प्रदर्शनकारियों को भी शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने और नई दिल्ली क्षेत्र में प्रवेश नहीं करने की हिदायत दी गई, लेकिन प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और पुलिसकर्मियों पर पथराव करते हुए बैरिकेडिंग तोड़ दी।

प्रदर्शनकारियों के पथराव से कई पुलिसकर्मी चोटिल हुए और रास्ते में खड़े वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए। पुलिस को आखिर में स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और साथ ही हल्का बल प्रयोग करते हुए 42 लोगों को हिरासत में लिया गया। इस टकराव में 12 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जिनमें दो की हालत गंभीर है, उन्हें आइसीयू में रखा गया है।

 दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.