नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT)में इनदिनों प्सलेसमेंट चल रहा है। इस दौरान बड़ी संख्या में छात्रों को जॉब ऑफर मिल रहे हैं। इस महीने यानी 1 दिसंबर से संस्थान में प्लेसमेंट शुरू हो गया है। प्लेसमेंट सीजन के पहले चरण में पांचवें दिन छात्रों को 700 से ज्यादा जॉब ऑफर मिल चुके हैं। यही नहीं एक छात्र को एक नौकरी से ज्यादा विकल्प मिल रहे हैं। 

विदेशों से भी मिल रहे हैं ऑफर

पिछले पांच दिनों में 186 प्लसमेंट ऑफर सहित 750 जॉब का ऑफर मिल चुका है। छात्रों को भारत से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी जॉब के ऑफर मिल रहे हैं। इसमें अभी तक 15 विदेशी ऑफर छात्रों को मिल चुके हैं। 

आइआइटी बन रहा है पसंदीदा संस्थान

आइआइटी दिल्ली के निदेशक रामगोपाल राव का कहना है कि संस्थान अपने अलग-अलग अकादमियों और संस्कृति के कारण इंडस्ट्री का पंसदीदा स्थान बन रहा है और मुझे इसके लिए काफी खुशी है। साथ ही उन्होंने बताया कि  छात्रों को अपना स्टार्टअप शुरू करने पर भी प्लेसमेंट के विकल्प मिल रहे हैं।जिसका छात्र लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा मैं खुश हूं की सभी छात्रों को बेहतर प्लेसमेंट मिल रहे हैं। बता दें कि यह प्लेसमेंट स्नातक, पीएचडी छात्रों के लिए चल रहा है। इस दौरान कैंपस में कई नामी कंपनियां दौरा कर रही हैं।

प्लेसमेंट से मिल रहे हैं सकारात्मक रुझान

वहीं इस संस्थान के ऑफिस ऑफ करियर सर्विसेज के हेड प्रोफसर धर्मराज ने इस प्लेसमेंट सीजन पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि इस साल प्लेसमेंट के लिए काफी सकारात्मक रूझान मिल रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि प्लेसमेंट के अंत तक पिछले सारे रिकॉर्ड टूट सकते हैं। क्योंकि सभी स्ट्रीम के छात्रों को जॉब के अच्छे ऑफर मिल रहे हैं। इससे पहले भी संस्थान में तरह-तरह की कंपनियां छात्रों के प्लेसमेंट के लिए आई हैं। इस साल पिछले सालों की अपेक्षा के ज्यादा रूझान मिल रहे हैं। 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस