Move to Jagran APP

DU Result 2020: यूजी, पीजी के लंबित परिणाम 30 नवंबर तक, डीयू ने दिल्ली उच्च न्यायालय को दी जानकारी

DU Result 2020 उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों न्यायमूर्ती हिमा कोहली और न्यायमूर्ती एस. प्रसाद की खण्डपीठ के समक्ष डीयू का पक्ष रख रहे अधिवक्ता मोहिंदर रुपल ने खण्डपीठ को सूचित किया कि यूजी एवं पीजी के लंबित परिणामों को इस माह के अंत तक जारी कर दिया जाएगा।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 04:02 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 04:03 PM (IST)
DU Result 2020: यूजी, पीजी के लंबित परिणाम 30 नवंबर तक, डीयू ने दिल्ली उच्च न्यायालय को दी जानकारी
डीयू ने यह जानकारी दिल्ली उच्च न्यायालय में आज हुई एक सम्बन्धित मामले की सुनवाई के दौरान दी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। DU Result 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए विभिन्न ग्रेजुएट एवं पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस की परीक्षाओं को परिणामों की घोषणा 30 नवंबर 2020 करने की जानकारी दी है। विश्वविद्यालय ने यह जानकारी दिल्ली उच्च न्यायालय में आज, 24 नवंबर 2020 को हुई एक सम्बन्धित मामले की सुनवाई के दौरान दी। उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों न्यायमूर्ती हिमा कोहली और न्यायमूर्ती एस. प्रसाद की खण्डपीठ के समक्ष डीयू का पक्ष रख रहे अधिवक्ता मोहिंदर रुपल ने खण्डपीठ को सूचित किया कि यूजी एवं पीजी के लंबित परिणामों को इस माह के अंत तक जारी कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

देखें वीडियो - 30 नंवबर तक जारी होंगे दिल्ली विश्वविद्यालय यूजी, पीजी रिजल्ट

डीयू के तरफ से यह जानकारी उच्च न्यायालय में दायर एक अप्लीकेशन के प्रतिउत्तर में दी गयी जिसमें कहा गया है कि विश्वविद्यालय ने 31 अक्टूबर तक परिणामों को घोषित किये जाने के कोर्ट के पहले के आदेश का उल्लंघन किया है। अधिवक्ता एचएस होरा के माध्यम से याचिकाकर्ता ने द्वारा पक्ष रख गया कि डीयू ने 12 अक्टूबर के आदेश में अपने उस अंडरटेकिंग का उल्लंघन किया है, जिसमें डीयू ने यूजी एवं पीजी कोर्सेस के परिणाम 31 अक्टूबर 2020 तक जारी करने को कहा था।

बता दें कि दिल्ली उच्च न्यायालय की खण्डपीठ द्वारा 12 अक्टूबर 2020 को विश्वविद्यालय को आदेश दिया गया था कि सभी कोर्सेस की ओपेन बुक परीक्षाओं का मूल्यांकन जल्द करे और रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराये। न्यायालय ने अपने आदेश में कहा था कि छात्रों की मार्कशीट को ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाना चाहिए और उन्हें स्वयं विश्वविद्यालय जाकर मार्कशीट लेने की आवश्यकता न हो।

वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न कोर्सेस की परीक्षाओं के परिणामों को घोषिच किये जाने में हो रही देरी के चलते कई छात्र-छात्राएं जो कि आगे के की पढ़ाई के लिए अन्य संस्थानों में प्रवेश लेना चाहते हैं, वे आवेदन नहीं कर पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - DU OBE Result 2020: यूजी कोर्सेस के ओपेन बुक परीक्षा परिणाम लंबित, पीजी दाखिले के लिए स्टूडेंट्स असमंजस में

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.