Move to Jagran APP

DU Admission 2021: शुरू हुई दिल्ली विश्वविद्यालय में यूजी दाखिले की प्रक्रिया, देखें दिशा-निर्देश

DU Admission 2021 विश्वविद्यालयों के नॉर्थ और साउथ कैंपस समेत समस्त सम्बद्ध कॉलेजों में विभिन्न अंडर-ग्रेजुएट कोर्सेस में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए दाखिले के लिए कट-ऑफ 1 अक्टूबर 2021 से घोषित किये गये हैं जिसके अनुसार ऑनलाइन एडमिशन आज से करा सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 07:26 AM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 10:25 AM (IST)
DU Admission 2021: शुरू हुई दिल्ली विश्वविद्यालय में यूजी दाखिले की प्रक्रिया, देखें दिशा-निर्देश
ऑनलाइन एडमिशन 6 अक्टूबर 2021 की शाम 5 बजे तक लिए जा सकेंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। DU Admission 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय के 70 हजार सीटों के लिए दाखिले की प्रक्रिया आज, 4 अक्टूबर 2021 को सुबह 10 बजे से शुरू हो गई है। विश्वविद्यालयों के नॉर्थ और साउथ कैंपस समेत समस्त सम्बद्ध कॉलेजों में विभिन्न अंडर-ग्रेजुएट कोर्सेस में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए दाखिले के लिए कट-ऑफ 1 अक्टूबर 2021 से घोषित किये गये हैं। इन कोर्सेस में दाखिले के लिए आवेदन किये 2.5 लाख उम्मीदवार कॉलेज और कोर्स के अनुसार घोषित कट-ऑफ के मुताबिक ऑनलाइन एडमिशन आज करा सकेंगे। दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार फर्स्ट कट-ऑफ के आधार पर ऑनलाइन एडमिशन 6 अक्टूबर 2021 की शाम 5 बजे तक लिए जा सकेंगे।

loksabha election banner

ऐसे लें दाखिला

विभिन्न कॉलेजों द्वारा अलग-अलग कोर्सेस के लिए घोषित कट-ऑफ के अनुसार जिन छात्र-छात्राओं के अंक हैं, वे डीयू के यूजी एडमिशन पोर्टल, ugadmission.uod.ac.in पर जाकर एडमिशन प्रॉसेस पूरा कर पाएंगे। स्टूडेंट्स को पोर्टल पर विजिट करने के बाद अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करके अपने अंकों के अनुसार अपने ऐच्छिक कॉलेज और कोर्स के लिए दाखिले की प्रक्रिया पूरी कर पाएंगे। स्टूडेंट्स द्वारा 6 अक्टूबर तक आवेदन के बाद सम्बन्धित कॉलेजों को 7 अक्टूबर की शाम 5 बजे कन्फर्म करना होगा। दूसरी तरफ, स्टूडेंट्स को 8 अक्टूबर की शाम 5 बजे तक सम्बन्धित कोर्स के लिए फीस को भरना होगा।

इस लिंक से देखें ऑनलाइन दाखिले के लिए जरूरी दिशा-निर्देश

इस लिंक से जाएं एडमिशन पोर्टल पर

यहां देखें डीयू एडमिशन शेड्यूल

आवेदन वापसी पर पूरी फीस होगी वापस

इससे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय ने डीयू एडमिशन 2021 के लिए निर्धारित फीस में इस साल बढ़ोत्तरी न किये जाने की घोषणा की है। साथ ही विश्वविद्यालय ने स्टूडेंट्स को एक और बड़ी राहत देते हुए घोषणा की है कि दाखिला लेने के बाद यदि कोई छात्र या छात्रा किसी कारणवश या किसी अन्य कॉलेज में दाखिले मिलने पर अपना आवेदन वापस लेने के लिए अप्लाई करेगा तो उसके द्वारा जमा किया गया पूरा शुल्क वापस किया जाएगा। पूरी खबर यहां पढ़ें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.