Move to Jagran APP

Delhi University Job: यहां है सीनियर पद पर नौकरी का मौका, 01 लाख रुपये से ज्यादा मिलेगी सैलरी

Delhi University Job जो उम्मीदवार दिल्ली में रहकर सरकारी नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए यह बहुत अच्छा मौका है। यहां आपको अच्छे पद पर नौकरी के साथ बेहतरीन सैलरी भी मिलेगी।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 09:27 AM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 10:50 AM (IST)
Delhi University Job: यहां है सीनियर पद पर नौकरी का मौका, 01 लाख रुपये से ज्यादा मिलेगी सैलरी
Delhi University Job: यहां है सीनियर पद पर नौकरी का मौका, 01 लाख रुपये से ज्यादा मिलेगी सैलरी

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली यूनिवर्सिटी में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वालों को बेहतरीन मौका देने जा रहा है। दिल्ली यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले मैत्रेयी कॉलेज में भर्तिया निकाली गई हैं। ये भर्तियां प्रोफेशनल असिस्टेंट के पदों पर की जा रही है। ऐसे में जो उम्मीदवार दिल्ली में रहकर सरकारी नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए यह बहुत अच्छा मौका है। यहां आपको अच्छे पद पर नौकरी के साथ बेहतरीन सैलरी भी मिलेगी।

loksabha election banner

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं वो जल्द से जल्द इसके लिए आवेदन कर दें क्योंकि आवेदन प्रक्रिया 15 नवंबर, 2019 तक चलेगी। ऐसे में आप जितनी जल्दी आवेदन कर दें उतना अच्छा होगा। आर्टिकल में आगे आपको भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी आपको मिल जाएंगी।

पदों का विवरण (Vacancy Details)-

प्रोफशनल असिस्टेंट

वेतन (Salary)-

पे लेवल-6 (35,400-1,12,400 रुपए)

प्रोफेशनल असिस्टेंट के लिए शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification for Professional Assistant)-

  1. मास्टर ऑफ लाइब्रेरी साइंस (M.Lib.Sc.)/मास्टर ऑफ लाइब्रेरी एंड इंफोर्मेशन साइंस (M.L.I.Sc.) या 50 फीसद अंकों के साथ समकक्ष योग्यता या कॉमर्स/आर्ट्स/साइंस में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री और बैचलर ऑफ लाइब्रेरी साइंस (B.Lib.Sc.) /कम से कम 50 फीसद अंकों के साथ बैचलर ऑफ लाइब्रेरी एंड इंफोर्मेशन साइंस (B.L.I.Sc.)
  2. ग्रेजुएट लेवल पर कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई जरूरी/ पोस्ट ग्रेजुएट लेवल या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से छह महीने का कंप्यूटर साइंस का कोर्स जरूरी है।

आयु सीमा (Age Limit)-

इस पद पर भर्ती के लिए उम्मीमदवार की आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। अगर उम्मीदवार किसी यूनिवर्सिटी में पहले से ही कॉन्ट्रेक्ट पर काम कर रहा है तो उन्हें अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

डॉक्यूमेंट्स (Documents)-

  • आवेदन के लिए उम्मीदवार को एक पासपोर्ट साईज फोटोग्राफ, सभी डॉक्यूमेंट्स (सर्टिफिकेट/डिग्री) की सेल्फ-अटेस्टेड कॉपीज, जन्म तिथि सर्टिफिकेट या प्रूफ, कास्ट/कैटेगरी सर्टिफिकेट की आवश्यकता होगी।
  • जो उम्मीदवार दिव्यांग हैं उन्हें भारत सरकार द्वारा निर्धारित प्रारूप में डिसएबिलिटी सर्टिफिकेट जमा करना होगा। इसके लिए निर्धारित फॉर्मेट इस लिंक persmin.nic.in पर मिल जाएगा।
  • इसके अलावा सपोर्टिंग डॉक्यूमेंट के रूप में आप एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट भी अटैच कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन-

उम्मीदवारों को आवेदन सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ आगे दिए गए पते पर भेजना होगा- प्रधानाचार्य, मैत्रेयी कॉलेज, चाणक्य पुरी, नई दिल्ली- 110021। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो अपने आवेदन की एक कॉपी भविष्य के लिए जरूर रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.