Move to Jagran APP

Delhi School Reopening: दिल्ली सरकार की घोषणा, 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

Delhi School Reopening दिल्ली सरकार ने 18 सितंबर को जारी आदेश में 5 अक्‍टूबर तक के लिए राज्य भर में सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया था। इस प्रतिबंध को अब 31 अक्‍टूबर 2020 तक विस्तारित किया गया है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 06:24 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 06:25 PM (IST)
Delhi School Reopening: दिल्ली सरकार की घोषणा, 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल
31 अक्‍टूबर, 2020 तक प्रदेश भर के सभी स्‍कूल बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं

Delhi School Reopening: दिल्ली सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को 31 अक्‍टूबर, 2020 तक बंद रखने का निर्णय लिया है। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने इसकी घोषणा की है। इस संबंध में न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर जानकारी साझा की है। केंद्र सरकार की अनलॉक 5 गाइडलाइन के तहत राज्य सरकारों को 15 अक्‍टूबर से एसओपी का पालन करते हुए स्‍कूलों को फिर से खोलने की छूट दी गई है। जिसके बाद, उम्मीद की जा रही थी कि दिल्‍ली के स्‍कूल भी खोले जा सकते हैं। दिल्ली सरकार ने 18 सितंबर को जारी आदेश में 5 अक्‍टूबर तक के लिए राज्य भर में सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया था। इस प्रतिबंध को अब 31 अक्‍टूबर, 2020 तक विस्तारित किया गया है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें - School Reopening Guidelines 2020: स्कूलों को फिर से खोलने के लिए शिक्षा मंत्रालय ने जारी किये दिशा-निर्देश, तीन सप्ताह तक नहीं होंगे टेस्ट

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने घोषणा की है कि दिल्‍ली में स्‍कूल बंद रखने का फैसला जारी रहेगा। 31 अक्‍टूबर, 2020 तक प्रदेश भर के सभी स्‍कूल बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि देश में कोविड-19 महामारी का कहर थम नहीं रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में भी प्रतिदिन कोरोना वायरस के लगभग 2,000 से ऊपर नए मामले आ रहे हैं। इसी को देखते हुए दिल्ली के सभी स्कूलों का संचालन 31 अक्टूबर तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। 

दिल्ली सरकार के अधिकारियों के अनुसार, कई स्कूल के प्रिंसिपलों के साथ चर्चा हुई है, जो बच्चों के माता-पिता के लगातार संपर्क में हैं। अधिकांश माता-पिता या अभिभावक फिलहाल स्कूल खोले जाने के पक्ष में नहीं हैं। वहीं, हाल के दिनों में कई सर्वे के अनुसार भी पैरेंट्स अभी बच्‍चों को स्‍कूल नहीं भेजना चाहते हैं। बता दें कि दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के कार्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि माता-पिता के रूप में वह स्थिति की गंभीरता को समझते हैं। इस महामारी के संकट के दौर में, बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई जोखिम उठाना उचित नहीं होगा। 

यह भी देखें: 5 अक्‍टूबर से इन शर्तों के साथ खुल सकेंगे स्‍कूल, पैरेंट्स की लिखित सहमति जरूरी

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.