Move to Jagran APP

AIIMS MBBS 1st राउंड सीट अलॉटमेंट 2019 का परिणाम जारी, देखें अपना नाम

AIIMS MBBS 1st राउंड सीट अलॉटमेंट 2019 के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने अप्लाई किया था वो रिजल्ट में अपना नाम देख सकते हैं।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 12:57 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 12:57 PM (IST)
AIIMS MBBS 1st राउंड सीट अलॉटमेंट 2019 का परिणाम जारी, देखें अपना नाम
AIIMS MBBS 1st राउंड सीट अलॉटमेंट 2019 का परिणाम जारी, देखें अपना नाम

नई दिल्ली, जेएनएन। AIIMS MBBS 1st round seat allotment 2019 result : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने AIIMS MBBS फर्स्ट सीट एलोकेशन राउंड का परिणाम जारी कर दिया है। इस हफ्ते की शुरुआत में AIIMS की आधिकारिक वेबसाइट पर AIIMS MBBS Mock Seat Allotment Result 2019 घोषित किया गया। AIIMS MBBS फर्स्ट सीट एलोकेशन राउंड रिजल्ट 2019 में उम्मीदवारों में उनके रैंक और AIIMS कैंपस के साथ उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं जो उन्हें उनकी योग्यता रैंक और वरीयताओं के आधार पर आवंटित किए गए हैं।

loksabha election banner

एम्स एमबीबीएस प्रवेश 2019 में तीन काउंसलिंग राउंड शामिल होंगे। पहला, दूसरा और तीसरा। इसके अलावा खाली सीटों के मामले में, परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था द्वारा एक ओपन और स्पॉट काउंसलिंग राउंड भी आयोजित किया जाएगा।

AIIMS MBBS Mock Allotment Result 2019 घोषित होने के बाद, उम्मीदवारों को अपने अंतिम विकल्पों को चुनने और उसको जमा करने का विकल्प दिया गया था। उम्मीदवार अपनी पिछली पसंद को हटा सकते हैं और नए विकल्प जोड़ सकते हैं। यदि कोई उम्मीदवार राउंड एक के लिए प्राथमिकताएं प्रस्तुत करने में विफल रहा, तो मॉक राउंड में लॉक किए गए विकल्पों को पहले सीट आवंटन राउंड के लिए अंतिम माना जाएगा।

AIIMS फर्स्ट सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 2019 एक पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया जाएगा। सीट का आवंटन एम्स एमबीबीएस में सुरक्षित रैंक के आधार पर किया जाता है, वरीयताएं भरी जाती हैं और सीटों की उपलब्धता होती है। AIIMS MBBS फर्स्ट सीट एलोकेशन राउंड रिजल्ट 2019 के बाद, उम्मीदवारों को यह तय करने की आवश्यकता होगी कि आवंटित सीट को स्वीकार या अस्वीकार करना है या नहीं।

हालांकि, उम्मीदवारों को एम्स द्वारा निर्धारित समय के भीतर अपनी पसंद में लॉक करना होगा। यदि कोई भी उम्मीदवार सीट को स्वीकार या अस्वीकार करने में विफल रहता है तो वह आवंटित सीट खो देगा और आगे के राउंड के लिए अयोग्य माना जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.