नई दिल्ली, जेएनएन। AIIMS Recruitment 2019: राजधानी दिल्ली स्थित प्रतिष्ठित संस्थान ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) में नौकरी करने का सुनहरा मौका है। जो लोग मेडिकल क्षेत्र से जुड़े हैं उनके लिए इतने बड़े संस्थान में काम करने के लिए यह अच्छा अवसर है। एम्स असिस्टेंट प्रोफेसर के 07 पदों पर यह भर्ती करने जा रहा है। जिसके लिए इसी महीने वॉक-इन इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे, जिसमें उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं।


एम्स मेडिकल क्षेत्र में काम कर रहे लोगों के लिए यह सुनहरा अवसर लेकर आया है। एम्स इसी महीने की 23 तारीख यानि 23 सितंबर, 2019 को इस भर्ती के लिए वॉक-इन इंटरव्यू आयोजित करने जा रहा है। इस आर्टिकल में नीचे जरूरी योग्यता जैसी जरूरी जानकारियां मौजूद हैं, जिन उम्मीदवारों के पास ये योग्यताएं हैं वो 23 सितंबर, 2019 को इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- लाखों छात्रों के लिए खुशखबरी, UGC NET के लिए रजिस्ट्रेशन आज, परीक्षा का शेड्यूल भी आया सामने

महत्वपूर्ण तिथि (Important Date)-
वॉक-इन इंटरव्यू की तिथि- 23 सितंबर, 2019


पदों का विवरण (Vacancy Details)-
असिस्टेंट प्रोफेसर (न्यूरोलॉजी)- 02 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (मेडिसिन)- 03 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर (लेबोरेट्री मेडिसिन)- 02 पद

योग्यता (Eligibility Criteria)-
शैक्षणिक योग्यता (Educational qualification)-
असिस्टेंट प्रोफेसर (न्यूरोलॉजी)- किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूरोलॉजी में D.M. की डिग्री साथ ही टीचिंग और रिसर्च में 01 साल का एक्सपीरियंस।
असिस्टेंट प्रोफेसर (मेडिसिन)- M.D. (Medicine) (मेडिसिन) साथ ही टीचिंग और रिसर्च में 03 साल का एक्सपीरियंस।
असिस्टेंट प्रोफेसर (लेबोरेट्री मेडिसिन)- M.D. (लेबोरेट्री/माइक्रोबायोलॉजी/पैथोलॉजी/बायोकेमिस्ट्री/हिमेटोलॉजी) साथ ही टीचिंग और रिसर्च में 03 साल का एक्सपीरियंस।

ऐसे करें आवेदन (How to apply)-
योग्य उम्मीदवार वॉक-इ इंटरव्यू में 23 सितंबर, 2019 को शामिल हो सकते हैं। जिन उम्मीदवारों के पास ऊपर दी गई योग्यताएं हैं तो वो इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए आगे दिए गए पते पर पहुंचना होगा- कमिटी रूम (डायरेक्टर के ऑफिस से सटा हआ), एम्स, नई दिल्ली। उम्मीदवारों को यहां ओरिजनल कॉपीज के साथ अटेस्टेड कॉपीज भी लेकर पहुंचना होगा।

AIIMS रायपुर में जूनियर रेजीडेंट की भर्ती
ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज रायपुर (छत्तीसगढ़) में जूनियर रेजीडेंट के पदों पर भर्ती करने जा रहा है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए सीधे इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। वाक इन इंटरव्यू का आयोजन 17 सितंबर, 2019 को किया जा रहा है। तो जो उम्मीदवार इस भर्ती में रूचि रखते हैं वो 17 सितंबर को वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Job Alert! हरियाणा में 4322 पदों पर हो रही है भर्ती, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Posted By: Neel Rajput

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप