नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NATA Admit Card 2020: वास्तुकला परिषद द्वारा इस वर्ष की आयोजित किये जाने वाले नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर (एनएटीए) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज, 25 अगस्त 2020 को जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने एनएटीए 2020 परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश पत्र परीक्षा पोर्टल, nata.in से डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन सेक्शन में जाकर अपने ईमेल और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करना होगा। उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल के लॉगिन सेक्शन पेज पर नीचे दिये गये डॉयरेक्ट लिंक से भी जा सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवार अपना एनएटीए एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड कर सकते हैं।

यहां करें एनएटीए एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड

29 अगस्त का होगा पहला टेस्ट

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए वास्तुकला परिषद द्वारा नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर (एनएटीए) के पहले टेस्ट का आयोजन आगामी 29 अगस्त 2020 को किया जाना है। हालांकि, परिषद द्वारा दूसरे टेस्ट की तिथि की घोषणा फिलहाल नहीं की है, जिसके बारे में परिषद द्वारा जल्द ही जानकारी दी जाएगी। इससे पहले काउंसिल ने पहली परीक्षा 1 अगस्त को और दूसरी 29 अगस्त को आयोजित करनी निर्धारित की थी। लेकिन देश भर में कोविड-19 के मामलों और नियंत्रण की स्थिति को देखते हुए परीक्षा स्थगित कर दी थी और 17 जुलाई को नई तिथि की घोषणा की थी।

पहली परीक्षा के दौरान रखें इन बातों का ध्यान

कोविड-19 महामारी के दौर में उम्मीदवारों को पहली परीक्षा के दौरान कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना आवश्यक है। उम्मीदवारों परीक्षा केंद्र पर दो घंटे पूर्व पहुंचना होगा। उन्हें अपने साथ एडमिट कार्ड एवं पहचान पत्र साथ रखना होगा। महामारी को देखते हुए फेस मास्क और ग्लव्स पहनना अनिवार्य है। उम्मीदवारों को हैंड सैनिटाइजर परीक्षा केंद्र पर उपलब्ध कराया जाएगा। उम्मीदवारों अपने साथ कोई इलेक्ट्रॉनिक गजेट जैसे मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, आदि ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस