कोरोना वायरस पूरे देश में तेजी से फैल रहा है। ऐसे में छात्र भी अपने कपरियर को लेकर चिंतित हैं। स्कूल और कोचिंग संस्थान बंद होने की वजह से उनकी एकेडमिक ट्रेनिंग रुकी हुई है। यही नहीं, फैकल्टी के साथ उनका इंटरेक्शन भी नहीं हो पा रहा है। इसके अलावा, छात्र टेस्ट सीरीज भी मिस कर रहे हैं, जिसे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी का सबसे महत्वपूर्ण पहलू माना जाता है। इस समय छात्र घर में हैं और शायद ही उनके पास बाहर जाने और कोचिंग प्राप्त करने का कोई तरीका है।

वैसे छात्रों को चिंतित होने की जरूरत नहीं है। myPAT ने ऑनलाइन निशुल्क कोर्स की घोषणा की है। बता दें कि myPAT स्कूली परीक्षा के लिए भारत का सबसे बड़ा ऑनलाइन लर्निंग एंड असेसमेंट प्लेटफॉर्म है। जो छात्र JEE Main 2020, JEE Advanced 2020, BITSAT 2020 और NTSE Stage II 2019-20 की तैयारी कर रहे हैं, वो सभी निर्धारित परीक्षा के दिन तक निशुल्क में दाखिला लेकर अपने कोर्स की तैयारी कर सकते हैं। यही नहीं, जो छात्र 2021 और 2022 में उपरोक्त परीक्षाओं के लिए उपस्थित होंगे, साथ ही जो दीर्घकालिक लक्ष्य के साथ इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी कर रहे हैं, वे सभी 10 मई, 2020 तक निशुल्क दाखिला ले सकते हैं।   

myPAT, IIT और IIM के स्नातकों द्वारा सह-स्थापित एक एडटेक स्टार्टअप है, जिसका मुख्यालय नई दिल्ली में है और यह FIITJEE द्वारा नॉलेज पार्टनर के रूप में संचालित है। myPAT वर्तमान स्थिति को अच्छी तरह से समझता है और छात्रों के साथ मजबूती के साथ खड़ा है। चूंकि myPAT समझता है कि कोई भी दो छात्र समान नहीं हैं, इसलिए उनकी तैयारी भी अलग-अलग और व्यक्तिगत होनी चाहिए। यह प्रत्येक छात्र को उस तरह से सीखने का अधिकार देता है, जैसा वह चाहते हैं। निस्संदेह, myPAT सक्षम रूप से AI और ML की शक्ति का लाभ उठाकर व्यक्तिगत परामर्श देकर छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करता है।  

इसके अलावा, myPAT छात्रों के प्रदर्शन और हर सेगमेंट वाले छात्रों की सफलता की संभावनाओं को बेहतर बनाने वाला एकमात्र ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। यह सच है कि प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में myPAT यूजर्स की सफलता पिछले 3-4 वर्षों में बेजोड़ है: - 

- हर 3 IIT चयनों में से 1 एक myPAT यूजर है

- 14,000 myPAT यूजर्स ने पिछले 4 वर्षों में IIT के लिए खुद को तैयार किया

- myPAT का लाभ उठाकर देश भर में 4.5 लाख छात्रों को अपनी क्षमता का एहसास हुआ

- 2019 में जेईई एडवांस में 4,104 चयन 

- JEE Main 2019 में 10,011 चयन। 

- NTSE 2019 में AIR (All India Rank) 1

- विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में कई राज्य अव्वल

- प्रतियोगी परिक्षाओं में छात्रों को सपोर्ट करने के लिए बड़ी संख्या में शिक्षक और स्कूल myPAT का उपयोग करते हैं। 

अधिक जानकारी के लिए mypat.in  पर जाएं या टोल-फ्री नंबर 1800 121 0206 पर कॉल करें।  

This is Brand Desk content

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस