Move to Jagran APP

MSBSHSE HSC SSC Board Exam 2021: महाराष्ट्र में तय समय पर होंगी बोर्ड परीक्षाएं, शिक्षामंत्री ने की घोषणा

MSBSHSE HSC SSC Board Exam 2021महाराष्ट्र में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ही कराई जाएंगी। यह जानकारी दी है कि राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने। शिक्षा मंत्री ने गुरुवार को कहा कि बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित की जाएंगी

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 07:34 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 07:36 PM (IST)
MSBSHSE HSC SSC Board Exam 2021: महाराष्ट्र में तय समय पर होंगी बोर्ड परीक्षाएं, शिक्षामंत्री ने की घोषणा
MSBSHSE HSC SSC Board Exam 2021:महाराष्ट्र में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं

MSBSHSE HSC SSC Board Exam 2021:महाराष्ट्र में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं अपने निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ही कराई जाएंगी। यह जानकारी दी है कि राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Maharashtra,state Education Minister Varsha Gaikwad) ने। शिक्षा मंत्री ने गुरुवार को कहा कि HSC और SSC की बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित की जाएंगी। दरअसल राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या को बढ़ता हुआ देखकर बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन को लेकर आशंका जताई जा रही थी। लेकिन अब शिक्षा मंत्री ने स्पष्ट कर दिया है।

loksabha election banner

शिक्षा मंत्री ने मीडिया रिपोर्ट में बात करते हुए कहा कि , ‘हमारे छात्रों का स्वास्थ्य हमारे लिए एक प्रमुख चिंता है लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि उनका शैक्षणिक सत्र बेकार न जाए। बता दें कि महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) की ओर से सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट एग्जाम (SSC) या कक्षा 10 और हॉयर सेकेंड्री सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (HSC) या 12 वीं की परीक्षाएं 23 अप्रैल से 21 मई तक के बीच आयोजित की जाएंगी।

वहीं इसके इतर 27 जनवरी को महाराष्ट्र के स्कूल कक्षा 5 से 8 के लिए फिर से खोल दिए गए थे, जबकि कक्षा 9 से 12 के लिए 23 नवंबर, 2020 से कक्षाएं शुरू हो गई थीं, क्योंकि राज्य में पिछले साल अक्टूबर से कोविड-19 संक्रमण मामलों में गिरावट देखी थी।

आमतौर पर बोर्ड परीक्षाएं फरवरी-मार्च में आयोजित की जाती थीं। लेकिन इस बार कोविड-19 संक्रमण के चलते परीक्षाओं में देरी हो रही है। वहीं महाराष्ट्र के साथ-साथ अन्य राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं भी अप्रैल-मई में आयोजित हो रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.