नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। एमपीएससी प्रिलिम्स 2021 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 के लिए प्रवेश जारी कर दिए हैं। आयोग द्वारा एमपीएससी प्रिलिम्स 2021 के लिए एडमिट कार्ड मंगलवार, 21 दिसंबर 2021 को जारी किए गए। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने महाराष्ट राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे एमपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, mpsconline.gov.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अपना एमपीएससी एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि एमपीएससी द्वारा स्टेट सर्विसेस प्रिलिम्स एग्जाम 2021 का आयोजन 2 जनवरी 2022 को किया जाना है।

इस लिंक से करें एमपीएससी एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड

mpsconline.gov.in से इन स्टेप में करें डाउनलोड

एमपीएससी प्रिलिम्स एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद लॉग-इन के लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर उम्मीदवारों को अपना रजिस्टर्ड ईमेल आइडी या मोबाइल नंबर और पासवर्ड भरकर सबमिट करना होगा। लॉग-इन के बाद उम्मीदवार महाराष्ट राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 के लिए अपना एमपीएससी एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि, उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र की प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

प्रीलिम्स परीक्षा राज्य के विभिन्न निर्धारित केंद्रों पर ऑफलाइन आयोजित की जाएगी, जिसमें COVID-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा। लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी। उम्मीदवार एमपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट से परीक्षा लिए निर्धारित सिलेबस को डाउनलोड कर सकते हैं। प्रीलिम्स क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा।

290 पदों की भर्ती

बता दें कि महाराष्ट्र राज्य सेवा भर्ती परीक्षा 2021 के माध्यम से डिप्टी कलेक्टर, पुलिस उपाधीक्षक / सहायक पुलिस आयुक्त, सहायक आयुक्त राज्य कर, समूह विकास अधिकारी, सहायक निदेशक आदि पद की कुल 290 रिक्तियों को भरा जाना है।

Edited By: Rishi Sonwal