नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। MPSC Prelims 2020: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) द्वारा राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 की नई तारीख की घोषणा आज कर दी गयी है। आयोग द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट, mpsc.gov.in पर जारी नोटिस के अनुसार एमपीएससी स्टेट सर्विसेस प्रिलिम्स 2021 का आयोजन 21 मार्च को किया जाएगा। महाराष्ट्र पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके और परीक्षा की तैयारियों में जुटे छात्र नई परीक्षा तिथि की जानकारी आयोग की वेबसाइट पर परीक्षा तिथि से सम्बन्धित अपडेट ले सकते हैं। इससे पहले एमपीएससी प्रिलिम्स 2020 एग्जाम को स्थगित कर दिया गया था। महाराष्ट्र के सरकारी की तरफ से परीक्षा को स्थगित किये जाने के साथ ही वीरवार, 11 मार्च को दी गयी आधिकारिक सूचना के अनुसार नई परीक्षा तिथि की घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा आज की जानी थी।

कोरोना (कोविड-19) महामारी के चलते स्थगित हुई थी परीक्षा

महाराष्ट्र राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 को लेकर राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा 11 मार्च को जारी नोटिस के अनुसार परीक्षा को राज्य में अनियंत्रित होती महामारी की स्थिति के मद्दनेजर बचाव के तौर पर स्थगित किया गया है। वहीं, महाराष्ट्र सरकार के जन-संपर्क निदेशालय के अपडेट के अनुसार राज्य राहत एवं पुनर्वास विभाग द्वारा राज्य के विभिन्न हिस्सों में महामारी की स्थिति की समीक्षा के बाद नई परीक्षा तिथि की घोषणा की जाएगी।

बार-बार स्थगित होती रही परीक्षा

महाराष्ट लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 को अप्रैल माह में आयोजित किये जाने की घोषणा की गयी थी। हालांकि, पूरे देश में कोरोना महामारी के चलते परीक्षा का आयोजन नहीं हो सका। हालांकि, आयोग द्वारा राज्य में महामारी की अनियंत्रित स्थित के कारण परीक्षा की संशोधित तिथि की घोषणाओं के बाद भी इसे टाला जाता रहा।

Edited By: Rishi Sonwal