MPSC Exam 2021: महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (Maharashtra Public Service Commission) ने MPSC परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा आगामी 11 अप्रैल, 2021 को आयोजित होने वाली थी। सरकार ने यह फैसला राज्य में हर दिन करीब 60000 से ज्यादा कोविड- 19 संक्रमण के मामले सामने आने की वजह से लिया है।

यह फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray )ने आज आयोजित हुई एक बैठक में लिया है। यह मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की गई थी। इसमें मुख्यमंत्री के अलावा उप मुख्यमंत्री, राजस्व मंत्री और अन्य अधिकारी शामिल हुए थे। इसी बैठक में यह तय किया गया कि छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने MPSC परीक्षा 2021 को स्थगित करने का निर्णय लिया है। परीक्षा की संशोधित तिथि अभी तक घोषित नहीं की गई है।

मीटिंग में मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि राज्य में 30 अप्रैल, 2021 तक कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। इसके साथ ही ही शनिवार और रविवार को सख्त लॉकडाउन रहेगा। ऐसे में बढ़ते मामलों और बिगड़ती स्थिति के बीच निर्धारित तिथि और समय पर MPSC परीक्षा 2021 आयोजित करना लगभग असंभव था। इसलिए राज्य सरकार ने आखिरकार अगली सूचना तक परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है। वहीं परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक साइट mpsc.gov.in पर विजिट कर सकते हैं। बता दें कि MPSC परीक्षा 2021 के माध्यम से 200 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं सरकार प्रीलिम्स परीक्षा के लिए जल्द ही संशोधित तिथि जारी करेगी।

इसके अनुसार महाराष्ट्र HSC और SSC Exams 2021 परीक्षा 2021 अपने शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएगी। इसके तहत महाराष्ट्र एचएससी और एसएससी परीक्षाएं 23 अप्रैल से मई 2021 के अंत तक शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएगी।

Edited By: Nandini Dubey