MPSC 2021 Main Exam Admit Card: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग या एमपीएससी (Maharashtra Public Service Commission or MPSC) ने सिविल जज पद के लिए आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। 74 पदों के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर जारी किया गया है। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे इस कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

सिविल जज पद के लिए एमपीएससी मुख्य परीक्षा 2021 होने के बाद साक्षात्कार होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि, वे एडमिट कार्ड के साथ वैध आईडी प्रूफ भी परीक्षा हॉल में लेकर जाएं। एमपीएससी द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड या कॉल लेटर का प्रिंटआउट लेकर परीक्षा हॉल में पहुंचना होगा। इसके अलावा, उम्मीदवारों को निर्धारित समय पर परीक्षा हॉल में पहुंचना चाहिए। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि किसी भी परिस्थिति में, उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा समय के बाद परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

MPSC 2021 Main Exam Admit Card: हॉल टिकट ऐसे करें डाउनलोड

मुख्य परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट-mpsc.gov.in पर जाएं। इसके बाद ऑनलाइन सुविधा टैब पर, प्रवेश प्रमाणपत्र पर क्लिक करें। इसके बाद स्क्रीन के सामने एक नई विंडो दिखाई देगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे अपने मोबाइल नंबर, आवेदन संख्या, आधार कार्ड या मेल आईडी के साथ प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।इसके बाद स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा। उम्मीदवारों को भविष्य में उपयोग के लिए एडमिट कार्ड की एक प्रति रखनी चाहिए।

उम्मीदवार ध्यान दें, मुख्य परीक्षा में केवल वही उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं, जो 1 मार्च, 2020 को एमपीएससी द्वारा आयोजित प्रारंभिक परीक्षा 2020 में सफल हुए थे, उन्हें मुख्य परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी। एमपीएससी सिविल जज प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 जनवरी, 2020 को शुरू हुई। इसी तरह, एमपीएससी सिविल जज मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 अगस्त, 2021 को शुरू हुई थी।

Edited By: Nandini Dubey