नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। एमपीपीएससी स्टेट फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम (MPPSC State Forest Service Exam 2022) फॉर्म में करेक्शन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) ने आज यानी कि 15 जनवरी से एमपीपीएससी स्टेट फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम के लिए आवेदन पत्र में करेक्शन प्रक्रिया शुरू कर देगी। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था और उन्हें लगता है कि उनके भरे हुए आवेदन पत्र में कोई गलती हो गई है तो वे इसे करेक्शन कर सकते हैं। करेक्शन के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल mppsc.mp.gov.in या mppsc.nic.in पर जाना होगा। पोर्टल पर लॉगइन करने के लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र तक पहुंचने के लिए पहले अपने एमपीपीएससी पंजीकरण संख्या और पासवर्ड एंटर करना होगा। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि एमपीपीएससी 11 फरवरी, 2022 को आवेदन पत्र सुधार के लिए विंडो बंद कर दी जाएगी। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस दौरान अप्लाई कर सकते हैं।

MPPSC State Service Exam 2022: स्टेट फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम 2022 के लिए एप्लीकेशन करेक्शन शुरू

स्टेट फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम 2022 के लिए करेक्शन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाएं। इसके बाद 'ऑनलाइन आवेदन पत्र - राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा परीक्षा 2021' लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा 'आवेदन पत्र को संपादित करें' के खिलाफ लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया लॉगिन पेज खुलेगा। लॉग इन करने के लिए अपना एमपीपीएससी पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करें। आपका पहले भरा हुआ आवेदन पत्र स्क्रीन पर दिखाई देगा। आवश्यकतानुसार फॉर्म में परिवर्तन करें और निर्धारित गेटवे के माध्यम से सुधार शुल्क का भुगतान करें। संशोधित फॉर्म जमा करें और प्रिंट आउट लें।

उम्मीदवारों को यह ध्यान देना होगा कि, अभ्यर्थियों को हर जानकारी को बदलने की अनुमति नहीं है। उम्मीदवार केवल व्यक्तिगत जानकारी, जैसे उम्मीदवार का नाम, लिंग, जन्म तिथि, माता-पिता का नाम, वैवाहिक स्थिति, अधिवास विवरण, पूर्व सैनिकों के विवरण को बदलने की अनुमति देता है। वहीं परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध विस्तृत नोटिस देख सकते हैं।

Edited By: Nandini Dubey