Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश पुलिस में 4000 कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एवं गाइडलाइंस MPPEB ने जारी किए

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) भोपाल ने राज्य गृह (पुलिस) विभाग में आरक्षक संवर्ग के 4000 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 30 Dec 2021 07:54 AM (IST)Updated: Thu, 30 Dec 2021 08:29 AM (IST)
मध्य प्रदेश पुलिस में 4000 कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एवं गाइडलाइंस MPPEB ने जारी किए
एमपीपीईबी द्वारा एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा 2021 का आयोजन 8 जनवरी 2022 से किया जाना है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। मध्य प्रदेश पुलिस में 4000 कॉन्स्टेबल पदों की भर्ती के लिए आवेदन किये और एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी), भोपाल ने राज्य गृह (पुलिस) विभाग में आरक्षक संवर्ग के 4000 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। बोर्ड द्वारा एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, peb.mp.gov.in पर बुधवार, 29 दिसंबर 2021 को एक्टिव किया गया। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने एमपीपीईबी कॉन्स्टेबल भर्ती 2021 के लिए आवेदन किया है, वे बोर्ड की वेबसाइट पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि एमपीपीईबी द्वारा एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा 2021 का आयोजन 8 जनवरी 2022 से किया जाना है।

loksabha election banner

इस लिंक से करें एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड

10 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने किया है आवेदन

बता दें कि मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने मध्य प्रदेश पुलिस विभाग में 4000 कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जनवरी 2021 से शुरू की थी और उम्मीदवारों से 11 फरवरी तक आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इसके बाद से इस भर्ती के लिए आवेदन किए 10 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा के आयोजन का इंतजार कर रहे थे।

दो पालियों में होगी परीक्षा

वहीं, बोर्ड द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन निर्धारित तारीख पर एक-एक घंटे की दो पालियों में किया जाएगा। जहां पहली पाली सुबह 7 बजे से 8 बजे तक आयोजित की जाएगी, तो वहीं दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 1 बजे से 2 बजे तक किया जाएगा।

इन निर्देशों का पालन होगा जरूरी

एमपीपीईबी ने एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड 2021 जारी करने के साथ ही साथ परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए कई निर्देश भी जारी किए हैं, जिनका पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा। बोर्ड के निर्देशों के अनुसार उम्मीदवारों को ऑनलाइन डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र के साथ-साथ अपनी एक फोटोआइडी भी साथ ले जानी होगी। टीएसी के दूसरे हिस्से पर स्वहस्ताक्षरित फोटो लगाना होगा। उम्मीदवार बोर्ड की वेबसाइट से परीक्षा के लिए मॉक टेस्ट से परीक्षा प्रकृति को समझ सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवार अपने साथ किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक गजेट नहीं से जा सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.