Move to Jagran APP

MP School Online Classes: मध्य प्रदेश के स्कूलों में 10वीं और 12वीं को छोड़कर सभी कक्षाओं के लिए ऑनलाइन कक्षाएं स्थगित

MP School Online Classes मध्य प्रदेश राज्य में स्थित सीबीएसई आईसीएसई माध्यमिक शिक्षा मण्डल या किसी अन्य बोर्ड से सम्बद्ध सभी सरकारी और निजी स्कूलों में पहली से लेकर बाहरवीं तक के छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लासेस को स्थगित कर दिया गया है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 07:56 AM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 07:59 AM (IST)
MP School Online Classes: मध्य प्रदेश के स्कूलों में 10वीं और 12वीं को छोड़कर सभी कक्षाओं के लिए ऑनलाइन कक्षाएं स्थगित
मध्य प्रदेश राज्य सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा यह घोषणा मंगलवार, 27 अप्रैल 2021 को की गयी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। MP School Online Classes: कोविड-19 महामारी के चलते परीक्षाओं के साथ-साथ ऑनलाइन क्लासेस को भी स्थगित किया जा रहा है। दिल्ली के बाद अब मध्य प्रदेश राज्य में स्थित सीबीएसई, आईसीएसई, माध्यमिक शिक्षा मण्डल या किसी अन्य बोर्ड से सम्बद्ध सभी सरकारी और निजी स्कूलों में पहली से लेकर बाहरवीं तक के छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लासेस को स्थगित कर दिया गया है। मध्य प्रदेश राज्य सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा यह घोषणा मंगलवार, 27 अप्रैल 2021 को की गयी। हालांकि, यह विभाग का यह निर्णय हाई स्कूल (10वीं) और इंटरमीडिएट (12वीं) कक्षा के लिए लागू नहीं होगी, इन दोनो ही कक्षाओं के लिए ऑनलाइन क्लासेस का आयोजन जारी रहेगा।

loksabha election banner

1 से 31 मई तक प्रतिबंधित रहेंगी ऑनलाइन क्लासेस

एमपी स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार 10वीं और 12वीं कक्षा को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं के लिए ऑनलाइन क्लासेस पर लगाया गया प्रतिबंध 1 मई से 31 मई 2021 तक लागू रहेगा। वहीं, 10वीं और 12वीं कक्षाओं के स्टूडेंट्स में से सिर्फ उन्हें के लिए क्लासेस आयोजित होंगी, जिनकी बोर्ड परीक्षाएं होनी हैं।

यह भी पढ़ें - MP Board Exam 2021: मध्य प्रदेश बोर्ड हाई स्कूल और हायर सकेंड्री की परीक्षाओं पर अभी नहीं हुआ फैसला

कोविड-19 के चलते स्थगित हुई ऑनलाइन क्लासेस

मध्य प्रदेश राज्य समेत पूरे देश में कोविड-19 महामारी के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए ऑनलाइन क्लासेस पर प्रतिबंध लगाया गया है। विभाग के नोटिस के अनुसार, “वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण विस्तार के कारण विद्यार्थियों में भय एवं तनाव की स्थिति निर्मित हो रही है। इस कारण शासन के पत्र दिनांक 30.07.2020 से जारी ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन हेतु निर्धारित दिवस एवं अवधि संबंधी निर्देश कक्षा 10 एवं 12 को छोड़कर शेष समस्त कक्षाओं को दिनांक 1 मई 2021 से 31 मई से 31 मई 2021 तक के लिए निरस्त किये जाने का निर्णय लिया गया है।”


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.