Move to Jagran APP

MP 10th-12th Board Result: रिजल्ट की तारीख घोषित, इस दिन आएंगे नतीजे

MP 10th 12th Board Result 2019 मध्य प्रदेश 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे. बोर्ड ने अब परीक्षा के नतीजे जारी करने की तारीख की भी घोषणा कर दी है.

By Mohit PareekEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 04:18 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 04:18 PM (IST)
MP 10th-12th Board Result: रिजल्ट की तारीख घोषित, इस दिन आएंगे नतीजे
MP 10th-12th Board Result: रिजल्ट की तारीख घोषित, इस दिन आएंगे नतीजे

नई दिल्ली, जेएनएन। मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) जल्द ही उन परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म कर देगा, जिन्होंने 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा (MP 10th 12th Board Exam) में हिस्सा लिया है। बोर्ड की ओर से मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार, बोर्ड परीक्षा के नतीजे 15 मई को जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा के नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जारी कर दिए जाएंगे। अगर आपने भी इस परीक्षा में हिस्सा लिया है तो आप रिजल्ट आने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

loksabha election banner

बोर्ड अधिकारियों के अनुसार, परीक्षा के नतीजे 15 मई को जारी किए जाएंगे और इस बार दोनों कक्षाओं के नतीजे एक साथ जारी किए जाएंगे। वहीं 12वीं कक्षा के सभी विषयों के नतीजे 10वीं बोर्ड परीक्षा के साथ ही जारी कर दिए जाएंगे। इन परीक्षा के नतीजों का 18,66,639 उम्मीदवारों को है, जिसमें 732319 विद्यार्थी 12वीं और 11,32,319 विद्यार्थी 10वीं कक्षा के हैं। हालांकि अभी तक परीक्षा के नतीजे जारी होने का टाइम जारी नहीं किया गया है, लेकिन नतीजे 15 मई को किसी भी वक्त जारी कर दिए जाएंगे।

बता दें कि 3 मार्च 2019 से 2 अप्रैल 2019 के बीच परीक्षा का आयोजन किया गया था। इन परीक्षाओं का आयोजन करीब साढ़े तीन हजार परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। परीक्षा में सफल नहीं होने वाले उम्मीदवारों के लिए दोबारा परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें परीक्षार्थियों को एक और मौका मिलेगा। परीक्षार्थी अपना रिजल्ट देखने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें...

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाएं।

- उसके बाद MP 10th 12th Board Exam से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।

- उसके बाद मांगी गई जानकारी भरें, जिसमें रोल नंबर आदि शामिल है।

- उसके बाद आपको रिजल्ट दिखाई देगा, जिसे भविष्य के लिए डाउनलोड भी कर लें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.