MHT CET Result 2020: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, महाराष्ट्र (State Common Entrance Test Cell, Maharashtra) जल्द ही कॉमन एंट्रेस टेस्ट (Common Entrance Test 2020) परीक्षा का रिजल्ट जारी होगा। संभावना जताई जा रही है कि नतीजे किसी भी वक्त ऑफिशियल पोर्टल cetcell.mahacet.org या mhtcet2020.mahaonline.gov.in पर जारी करेगा। हालांकि यह ध्यान रहें कि अभी तक इस संबंध में आधिकारिक कोई सूचना नहीं जारी की गई है। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वे ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट करते रहें। उम्मीदवार ध्यान रखें कि रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर एंटर करने के बाद एमएचटी सीईटी 2020 परिणाम की जांच कर पाएंगे।

MHT CET 2020: रिजल्ट जारी होने के बाद ऐसे कर पाएंगे चेक

स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल,महाराष्ट्र की ओर से आयोजित होने वाली परीक्षा कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट Mhtcet2020 mahaonline gov.in पर जाना होगा। इसके बाद यहां होमपेज पर दिख रहे MHT CET परिणाम लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद रोल नंबर और कैप्चा कोड एंटर करना होगा। इसके बाद "खोज" टैब पर क्लिक करना होगा। वहीं MHT CET 2020 परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। इसके बाद पीडीएफ फाइल के रूप में सीईटी परिणाम डाउनलोड करें और प्रिंट आउट लेंकर भविष्य के लिए रख लें।

उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि एमएचटी सीईटी परिणाम 2020 में उम्मीदवारों के विषय-वार और कुल प्रतिशत अंकों की पूरी डिटेल्स शामिल होगी। इसके अलावा सेल MHT CET परिणाम 2020 के आधार पर उम्मीदवारों की एक मेरिट सूची भी तैयार करेगी। बता दें कि पीसीबी ग्रुप के लिए एमएचटी सीईटी की परीक्षा 1, 2, 4, 5, 6, 7, 8, 9 और अक्टूबर 12, 13, 14, 15, 16, 19 और 20 अक्टूबर को आयोजित की गई थी। वहींं रिजल्ट जारी होने के बाद काउंसिलिंग शेड्यूल जारी किया जाएगा। इसके मुताबिक तीन राउंड में काउंसिलिंग कराई जाएगी। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस बार काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021