Move to Jagran APP

MHT CET 2021: पीजी और प्रोफेशनल कोर्सेज में आवेदन के लिए कल से खुलेगी एप्लीकेशन विंडो, 16 अगस्त तक करें आवेदन

MHT CET 2021 महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल (Maharashtra Common Entrance Test Cell) एक बार फिर एमएचटी सीईटी 2021 एप्लीकेशन विंडो खोलने जा रही है। इस दौरान पोस्टग्रेजुएशन और प्रोफेशनल कोर्सेज में दाखिले के इच्छुक अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 10:28 AM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 10:28 AM (IST)
MHT CET 2021: पीजी और प्रोफेशनल कोर्सेज में आवेदन के लिए कल से खुलेगी एप्लीकेशन विंडो, 16 अगस्त तक करें आवेदन
MHT CET 2021: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल (Maharashtra Common Entrance Test Cell)

MHT CET 2021: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल (Maharashtra Common Entrance Test Cell) एक बार फिर एमएचटी सीईटी 2021 एप्लीकेशन विंडो खोलने जा रही है। इस दौरान पोस्टग्रेजुएशन और प्रोफेशनल कोर्सेज में दाखिले के इच्छुक अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा। सेल की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, आवेदन विंडो कल यानी कि 12 अगस्त से ओपन होगी। ऐसे में वे, अभ्यर्थी जिन्होंने पहले इन दोनों पाठ्यक्रम में आवेदन नहीं किया है, वे अब इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि दोनों कोर्सेज के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 16 अगस्त, 2021 है। एमएचटी सीईटी 2021 के लिए अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर जाकर लॉगइन करना होगा। वहीं जिन उम्मीदवारों ने पहले ही पंजीकरण कर लिया है, उन्हें 12 से 16 अगस्त तक एमएचटी सीईटी 2021 आवेदन विंडो पर अपनी जानकारी में संशोधन करने का अवसर दिया जाएगा।

loksabha election banner

महाराष्ट्र के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत (Maharashtra Minister of Higher and Technical Education, Uday Samant) ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने एमएचटी सीईटी 2021 आवेदन विंडो के बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट में लिखा है, “ विशेष मामलों के तहत उन उम्मीदवारों के लिए जिन्होंने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए अभी तक तकनीकी शिक्षा विभाग के तहत विभिन्न व्यावसायिक डिग्री और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सीईटी 2021 प्रवेश परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है। ऐसे अभ्यर्थियों को 12 से 16 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन आवेदन करने का अवसर दिया जा रहा है।

MHT CET 2021 application form: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए ऐसे करें अप्लाई

पीजी और प्रोफेशनल कोर्सेज में अप्लाई करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल की आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध हायर एजुकेशन सेक्शन में जाएं।वहीं अपने संदर्भ के अनुसार पाठ्यक्रम का चयन करें।इसके बाद आप पहले से पंजीकृत हैं तो पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें या अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉगिन करें। इसके बाद अपनी आवश्यकता के अनुसार 'एमएचटी सीईटी 2021 आवेदन पत्र' या 'संपादित करें' विकल्प पर क्लिक करें। प्रक्रिया को पूरा करें और सबमिट टैब पर क्लिक करें। भविष्य के किसी भी संदर्भ के लिए सबमिट किए गए एमएचटी सीईटी 2021 आवेदन पत्र का प्रिंट लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.