Move to Jagran APP

MHT CET 2020: बीटेक, बीफॉर्मा और फॉर्मा डी कोर्सस के लिए मेरिट लिस्ट जारी, इस लिंक से करें चेक mahacet.org पर

MHT CET 2020 महाराष्ट्र के साथ-साथ पूरे देश के उम्मीदवारों के लिए प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट वेबसाइट mahacet.org पर जारी की गयी है। जो भी उम्मीदवार इन कोर्सस के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे वे अपना रोल नंबर सेल द्वारा जारी मेरिट लिस्ट में चेक कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 10:05 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 10:05 AM (IST)
MHT CET 2020: बीटेक, बीफॉर्मा और फॉर्मा डी कोर्सस के लिए मेरिट लिस्ट जारी, इस लिंक से करें चेक mahacet.org पर
सीईटी सेल द्वारा बीआर्क, एमसीए और कुछ अन्य कोर्सेस के लिए भी प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट जारी की गयी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। MHT CET 2020: महाराष्ट्र स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल यानि सीईटी सेल ने बीटेक, बीफॉर्मा और फार्मा डी कोर्सेस के लिए एमएचटी सीईटी 2020 के अंतर्गत प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। महाराष्ट्र के साथ-साथ पूरे देश के उम्मीदवारों के लिए प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट, mahacet.org पर जारी की गयी है। जो भी उम्मीदवार इन कोर्सस के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, वे अपना रोल नंबर सीईटी सेल द्वारा जारी मेरिट लिस्ट में चेक कर सकते हैं। साथ ही, सीईटी सेल द्वारा बीआर्क, एमसीए और कुछ अन्य कोर्सेस के लिए भी प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट जारी की गयी है, जिसे उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं।

loksabha election banner

ऐसे चेक करें प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट

उम्मीदवारों को विभिन्न कोर्सेस के लिए जारी प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट में अपना रोल नंबर चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही नोटिफिकेशंस सेक्शन में दिये गये अपने सम्बन्धित कोर्स की प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन हो जाएगी। उम्मीदवार इस लिस्ट अपना रोल नंबर सर्च कर सकते हैं।

बीटेक कोर्स की प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट के लिए लिंक

बीफॉर्मा की प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट के लिए लिंक

अन्य कोर्सेस की प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट के लिए लिंक

फाइनल मेरिट लिस्ट 6 जनवरी को होगी

महाराष्ट्र सीईटी सेल द्वारा जारी अपडेट के अनुसार बीटेक कोर्स के लिए एमएचटी सीईटी 2020 फाइनल मेरिट लिस्ट 6 जनवरी 2021 को जारी की जाएगी। वहीं, एमबीए कोर्स के लिए फाइनल मेरिट लिस्ट 7 जनवरी 2021 को सीईटी सेल द्वारा जारी की जानी है।

वहीं, दूसरी तरफ उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एग्रीकल्चर कोर्स की काउंसलिंग के शेड्यूल को संशोधित किया गया था। इसके अनुसार एग्रीकल्चर कोर्स के लिए प्रोविजिनल मेरिट लिस्ट 4 जनवरी 2021 को जारी की जानी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.