एजुकेशन डेस्क। MAT Registration 2022: ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (All India Management Association, AIMA) आगामी दिनों में MAT सीबीटी राउंड 2 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया खत्म कर देगा। एआईएमए मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (Management Aptitude Test, MAT) परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को 13 दिसंबर, 2022 को समाप्त कर देगा। अब ऐसे में, जिन उम्मीदवारों को इस परीक्षा में शामिल होना है और अभी तक इसके लिए आवेदन नहीं किया है वे फटाफट ऐसा कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mat.aima.in पर लॉगइन करना होगा। MAT सीबीटी टेस्ट 2 के लिए पंजीकरण करने के लिए उम्मीदवारों को 1,850 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

परीक्षा के लिए पंजीकरण शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग या मोबाइल वॉलेट के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है। जारी तारीखों के अनुसार, ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन MAT CBT 2 परीक्षा का आयोजन 17 दिसंबर, 2022 को  किया जाएगा।

इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड

मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (Management Aptitude Test, MAT) परीक्षा के लिए iप्रवेश पत्र 15 दिसंबर, 2022 को रिलीज किए जाएंगे। इसके साथ ही, केवल रजिस्टर्ड उम्मीदवार ही 15 दिसंबर से ऑनलाइन मोड में MAT CBT एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

How To Apply for MAT CBT 2 Test 2022: मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट रजिस्ट्रेशन के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो 

मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट रजिस्ट्रेशन के लिए सबसे पहले उम्मीदवार AIMA MAT की आधिकारिक वेबसाइट - mat.aima.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर लॉग इन बनाने के लिए फ्रेश कैंडिडेट पर क्लिक करें। अब नए पेज पर, सभी पूछे गए विवरण दर्ज करके पंजीकरण करें।अब, लॉगिन करें और सभी आवश्यक विवरण भरें, निर्धारित दस्तावेज अपलोड करें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें। अब, भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रिंटआउट लें।

इसके अलावा, परीक्षा के संबंध में किसी भी स्पष्टीकरण के मामले में, उम्मीदवार matibt@aima.in पर ईमेल भेज सकते हैं। साथ ही हेल्पलाइन नंबर 8130338839, 9599030586 पर संपर्क कर सकते हैं।

Edited By: Nandini Dubey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट