Move to Jagran APP

Maharashtra SSC and HSC Results 2020: एसएससी और एचएससी के नतीजे इस तारीख को हो सकते हैं जारी, स्टूडेंट्स करें चेक

Maharashtra SSC and HSC Results 2020 महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) जल्द ही SSC और HSC के नतीजे घोषित कर सकता है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 12:41 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 10:48 AM (IST)
Maharashtra SSC and HSC Results 2020: एसएससी और एचएससी के नतीजे इस तारीख को हो सकते हैं जारी, स्टूडेंट्स करें चेक
Maharashtra SSC and HSC Results 2020: एसएससी और एचएससी के नतीजे इस तारीख को हो सकते हैं जारी, स्टूडेंट्स करें चेक

Maharashtra SSC and HSC Results 2020: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) की तरफ से  SSC और HSC की परीक्षाओं में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है। बोर्ड जल्द ही दोनों कक्षाओं की नतीजे घोषित कर सकता है। बोर्ड की तरफ से कॉपियों की जांच शुरू हो चुकी है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जून में मूल्यांकन कार्य पूरा हो जाएगा। इसके तहत करीब 10 जून तक नतीजे जारी किए जा सकते हैं। रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट mahresults.nic.in पर जारी किए जाएंगे। 

loksabha election banner

दरअसल महाराष्ट्र सरकार ने हाल ही में घोषणा की थी कि कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा के पेपर के मूल्यांकन में शामिल शिक्षकों और अधिकारियों को लॉकडाउन में भी अपनी ड्यूटी करने के लिए ट्रैवल की अनुमति मिलेगी। इसकी वजह से मूल्यांकन कार्य शुरू हो चुका है। शिक्षकों के अलावा मॉडरेटर और वे ठेकेदारों जिन्हें परीक्षा पत्र परिवहन के काम पर रखा गया है, इन सभी को संबंधित कार्यों के साथ लॉकडाउन के दौरान यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। अब जबकि कॉपियों की जांच शुरू हो चुकी है तो ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जून के पहले सप्ताह में रिजल्ट भी जारी हो सकता है।ऐसे में यह खबर उन छात्र-छात्राओं के लिए राहत की खबर है, जो नतीजों का इंतजार कर रहे थे। वहींं अगर कोरोना वायरस की बात करें तो महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। हर दिन यहां लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही हैं। वहीं देश भर में यह आंकड़ा 49 हजार के पार पहुंच चुका है।  

Maharashtra SSC,HSC Exam 2020: ऐसे रिजल्ट कर पाएंगे चेक

-महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://www.mahahsscboard.in/ पर जाएं

- यहां होम पेज पर दिख रहे महाराष्ट्र के 10वीं और 12वीं बोर्ड परिणामों के लिंक पर क्लिक करें

- अब आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा

- यहां अपनी क्लास के अनुसार रिजल्ट देखने के लिए डिटेल्स एंटर करें

- अब आपके सामने पीडीएफ खुलकर आ जाएगा

-पीडीएफ सामने आने के बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.