Move to Jagran APP

Maharashtra Schools Reopen: महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं तक के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

Maharashtra Schools Reopen महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं तक के लिए स्कूल खुलने की तारीख तय हो गई है। राज्य में 27 जनवरी 2021 से स्कूल खुलने जा रहे हैं। इस संबंध में राज्य के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Education Minister Varsha Gaikwad) ने घोषणा की है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 01:21 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 01:21 PM (IST)
Maharashtra Schools Reopen: महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं तक के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा
Maharashtra Schools Reopen: महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं तक के लिए स्कूल खुलने की तारीख तय हो गई है।

Maharashtra Schools Reopen: महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं तक के लिए स्कूल खुलने की तारीख तय हो गई है। राज्य में 27 जनवरी, 2021 से स्कूल खुलने जा रहे हैं। इस संबंध में राज्य के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Education Minister Varsha Gaikwad) ने घोषणा की है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने ट्वीट करके यह जानकारी दी है। शिक्षा मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर लेते हुए महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ लिखती हैं कि, ‘मुख्यमंत्री ने राज्य में 5 वीं से 8 वीं के छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू करने की स्वीकृति दी थी। उन्होंने कहा, इन कक्षाओं को 27 जनवरी से सभी सावधानियों के साथ खोला जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री ने छात्रों की सुरक्षा का आश्वासन दिया है।

loksabha election banner

वहीं एक अन्य सर्कुलर में बीएमसी ने मुंबई शहर में स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने पर रोक लगा दी है। बीएमसी द्वारा जारी परिपत्र के अनुसार सभी स्कूल और कॉलेज, जो पहले 15 जनवरी तक बंद थे, इसके तहत अब अगले आदेश तक बंद रहेंगे। BMC ने अभी तक दोबारा स्कूल खोलने के लिए कोई डेट शेयर नहीं की है। देश के अन्य राज्यों में भी स्कूलों ने बड़ी संख्या में स्कूलों को फिर से खोलना शुरू कर दिया है। इसके तहत असम ने सभी छात्रों के लिए पहले ही स्कूल शुरू कर दिया हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.