Maharashtra PSC Admit Card 2021: महाराष्ट्र कंबाइंड सबऑर्डिनेट सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम (Maharashtra Combined Subordinate Service Prelims exam) एडमिट कार्ड जारी हो चुके हैं। नॉन-गजेटेड और ग्रुप-बी पदों के लिए आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ( Maharashtra Public Service Commission, MPSC) ने हॉल टिकट एमपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट mpsconline.gov.in पर जारी किए हैं। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवर पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

एमपीएससी कंबाइंड सबऑर्डिनेट सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम का आयोजन कुल 806 रिक्तियों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। वहीं इन कुल रिक्तियों में से 650 पुलिस सब इंस्पेक्टर के लिए, 67 असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के लिए और 89 स्टेट टैक्स इंस्पेक्टर के लिए हैं। इन पदों के लिए आयोजित होने वाली एमपीएससी परीक्षा 4 सितंबर को होगी। उम्मीवदवार ध्यान दें कि परीक्षा के लिए उपस्थित होने के लिए एडमिट कार्ड एक अनिवार्य दस्तावेज है लेकिन इसके साथ ही उम्मीदवारों को अपना एक फोटो आईडी के साथ परीक्षा केंद्र पर ले जाना होगा। बिना इसके परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

MPSC Admit Card 2021: सबऑर्डिनेट सर्विस प्रीलिम्स एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

महाराष्ट्र सबऑर्डिनेट सर्विस प्रीलिम्स एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट mpsconline.gov.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध 'एडमिशन सर्टिफिकेट डाउनलोड करें' पर क्लिक करें। इसके बाद एमपीएससी एडमिट कार्ड 2021मोबाइल नंबर/ईमेल आईडी/आवेदन आईडी/आधार नंबर डाउनलोड करने की अंतिम तिथि जैसे क्रेडेंशियल दर्ज करें और लॉगिन पर क्लिक करें। इसके बाद अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए एमपीएससी एडमिट कार्ड 2021 देखें और डाउनलोड करें। भविष्य की किसी भी आवश्यकता के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंट ले लें।

बता दें कि परीक्षा पहले 11 अप्रैल को आयोजित होने वाली थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दी गई थी। इसके बावजूद अब यह परीक्षा दोबारा निर्धारित की गई है। कोरोना संक्रमण काल में परीक्षा आयोजित होने पर प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करना होगा। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

 

Edited By: Nandini Dubey